scriptEid Mubarak: पहली बार ईद के माैके पर सूना रहा ईदगाह, दिखी बस पुलिस | Eid Mubarak: No Namaz Police posted in Eid Gah | Patrika News
सहारनपुर

Eid Mubarak: पहली बार ईद के माैके पर सूना रहा ईदगाह, दिखी बस पुलिस

Highlights

सहारनपुर-देवबंद में इदगाहों पर तैनात रही पुलिस
डीएम-एसएसपी खुद ईदगाह पहुंचे निगरानी के लिए

सहारनपुरMay 25, 2020 / 05:19 pm

shivmani tyagi

dmssp.jpg

dm ssp

सहारनपुर। ईद-उल-फितर (Eid ) पर सहारनपुर में घरों पर ही ईद की नमाज हुई। शहर काजी, काजी नदीम ने अकेले ईदगाह में नमाज अदा करने की अऩुमति मांगी गई थी लेकिन जिलाधिकारी ( DM Saharanpur )
ने अऩुमति देने से मना करते हुए कह दिया था कि यदि दाे व्यक्तियों काे भी अऩुमति दी जाती है ताे इससे भीड़ पहुंचने की आशंका बनी रहेगी।
यह भी पढ़ें

Corona Warriors: लॉक डाउन में फंसे लोगों को एक फोन पर राशन पहुंचा रही इन युवाओं की टोली

ईद-उल-फितर पर ईदगाहों में भीड़ ना आ जाए इसके लिए पहले से ही पुलिस तैनात कर दी गई थी। खुद जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार प्रमुख ईदगाहों पर पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की। इस दाैरान जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि किसी काे भी ईद की नमाज पढ़ने की अऩुमति नहीं है।
यह भी पढ़ें

Super Lockdown के बीच घरों में मनाई गई Eid, अफसर सड़कों पर, पीएसी और आरएएफ का पहरा

नमाज से काेई परेशानी नहीं है, व्यवस्था सिर्फ कोरोना संक्रमण ( COVID-19 virus ) काे देखते हुए की गई ताकि भीड़ ना हाे। भीड़ इकट्ठा हाेने से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है और यही कारण है कि ईद की नमाज लोगों से घरों पर ही पढ़ने की अपील की गई थी। एसएसपी ने जनपदवासियों का धन्यवाद भी किया कि लाेगाें ने अपने घरों पर ही नमाज पढ़ी और भीड़ नहीं की।
यह भी पढ़ें

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर सील किया गया Ghaziabad-Delhi Border

देवबंद में ड्रोन कैमरा से भी निगरानी की गई। आबादी क्षेत्रों में ड्रोन से निगरानी करते हुए यह सुनिश्चित कराया गया कि किसी घर में भी़ड़ इकट्ठा ना हाे और लाेग घरों की छत पर या आबादी वाले किसी क्षेत्र में इकट्ठा हाेकर नमाज पढ़ने की काेशिश ना करें। दाेपहर तक जिलेभर में निगरानी का सिलसिला जारी रहा। खुद एसएसपी ने घंटाघर चाैक से ड्रोन कैमरा उड़ाते हुए निगरानी कराई।

Home / Saharanpur / Eid Mubarak: पहली बार ईद के माैके पर सूना रहा ईदगाह, दिखी बस पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो