भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर समेत 500 से अधिक पर FIR

  • कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने की कार्रवाई
  • प्रतिबंध के बावजूद प्रोग्राम करके जुटाई भीड़

By: shivmani tyagi

Updated: 23 Jul 2020, 08:57 AM IST

सहारनपुर ( saharanpur news ) कोरोना संक्रमण के खतरे और प्रतिबंध के बीच आजाद समाज पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन करना भीम आर्मी को महंगा पड़ गया। सहारनपुर पुलिस ( Saharanpur Police) ने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर ( Bhim Army founder Chandrashekhar) और राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन समेत 20 लोगों को नामजद करते हुए करीब 500 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: गुरुवार आज बन रहा है व्यतिपात योग, पांच राशि वाले रहें सावधान, जाने अपना राशिफल

कोतवाली सदर बाजार ( sadar bajar) से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्यवाही मंगलवार को भीम आर्मी की ओर से दिल्ली रोड स्थित पैरामाउंट कॉलोनी में किए गए एक कार्यक्रम के तहत की गई। कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध है। भीड़ जुटाना भी अपराध है। ऐसे में भीम आर्मी पदाधिकारियों ने भीम आर्मी का स्थापना दिवस मनाया और दिल्ली रोड स्थित पैरामाउंट कॉलोनी में बिना अनुमति के ही आजाद समाज पार्टी के कार्यालय की स्थापना कर दी।

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरनगर में शहर के बीचाे-बीच हथियारों के बल पर लूट

इस मौके पर बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई। इस कार्यक्रम में 100 से अधिक कारों का काफिला शामिल हुआ। पुलिस ने पहले ही दिल्ली राेड पर फोर्स तैनात कर दिया था। पीएसी बल भी लगाया गया था। बावजूद इसके कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए। इसी भीड़ काे देखते हुए कोतवाली सदर बाजार पुलिस ने हसनपुर चौकी पर तैनात दरोगा राधेश्याम भाटी की तहरीर पर भीम आर्मी के संस्थापक ( Bheem Army Chief ) चंद्रशेखर समेत 500 से अधिक लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270, 341 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सभी गाड़ियां की जा रही ट्रेस
पुलिस ने कार्यक्रम में शामिल होने वाली सभी गाड़ियों की वीडियोग्राफी कराई थी। इन सभी के नंबर अब परिवहन विभाग काे दिए गए हैं। अगली कार्यवाही में इन गाड़ियों के मालिकों पर भी कार्रवाई की जाएगी।


एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि कार्यक्रम की कोई अनुमति नहीं थी। बावजूद इसके कार्यक्रम में 500 से अधिक लोग पहुंचे हैं। इसी आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Show More
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned