scriptलश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के इन रेलवे स्टेशनों व प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा | Lashkar e taiba threatens to blow up railway stations with bombs | Patrika News
सहारनपुर

लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के इन रेलवे स्टेशनों व प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

लश्कर-ए-तैयबा की धमकी के बाद देशभर की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क
 

सहारनपुरSep 26, 2018 / 12:14 pm

lokesh verma

saharanpur

लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के इन रेलवे स्टेशनों व प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

सहारनपुर. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से पत्र भेजकर हरियाणा आैर यूपी के रेलवे स्टेशन समेत पेट्राेल पंप आैर आेवरब्रिज के अलावा धार्मिक स्थलाें काे बम से उडा़ने की धमकी दी गई है। बता दें कि यह पत्र अंबाला रेलवे स्टेशन डायरेक्टर को मिला है। पत्र मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियाें काे सतर्क कर दिया गया है। यहां बता दें कि 5 माह पहले भी ऐसा ही पत्र सहारनपुर रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को भेजा गया था। फिलहाल सुरक्षा एंजेसियाें काे अलर्ट करते हुए रेलवे स्टेशनाें के अलावा सार्वजनिक आैर धार्मिक स्थलाें की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सहारनपुर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा एजेंसियाें के अफसराें ने गैर अधिकारिक रूप से खत के मिलने की पुष्टि करते हुए बताया है कि निगरानी बढ़ा दी गई है।
लश्कर-ए-तैयबा के नाम से मिला धमकी भरा खत देशभर की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क, जानिए क्या लिखा है खत में

बता दें कि डाक के जरिए पहुंचे इस पत्र में प्रेषक का नाम मौलवी अंबु बुखारी, एरिया कमांडर लश्कर-ए-तैयबा, किश्तवाड़ (जम्मू कश्मीर) कराची, पाकिस्तान लिखा है। रेलवे और प्रशासन ने इस पत्र को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा बढ़ा दी है। पत्र में 20 अक्टूबर को सहारनपुर, अंबाला छावनी, जगाधरी, रोहतक, रेवाड़ी, पानीपत, कुरुक्षेत्र, सिरसा, जाखल तथा हिसार के रेलवे स्टेशनों पर बम धमाकों की बात लिखी है। हरियाणा और यूपी के मिलिट्री कैंपों, रेलवे पुलों को भी निशाना बनाने और 10 नवंबर को धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की बात भी लिखी है। इनमें कुरुक्षेत्र, यमुनानगर और करनाल के प्रमुख मंदिरों के साथ ही सहारनपुर के शाकम्भरी सिद्धपीठ मंदिर काे भी बम से उड़ाने की बात कहते हुए खत में लिखा गया है कि इस बार हरियाणा आैर उत्तर प्रदेश काे खून से रंग देंगे।
यूपी के 2 युवकों को बरगलाकर अपने साथ ले गए कश्मीरी, जानिये फिर क्या हुआ

बता दें कि यह पत्र साेशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हाे रहा है। दाे पेज के इस पत्र के पहले पेज पर हरियाणा आैर उत्तर प्रदेश के कई ठिकानाें काे गिनाया गया है। जबकि दूसरे पेज पर लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर माैलवी अबु बुखारी का नाम लिखा है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि जिस कागज पर यह पत्र लिखा गया है उस कागज पर भी रेलवे की मुहर लगी हुई है, यानि पत्र लिखने वाले ने लिखने के लिए रेलवे के ही कागज का इस्तेमाल किया है। इस पत्र की लिखावट एेसी है कि इसे पढ़ना आसान नहीं है। लेखनी काे देखने से एेसा लगता है कि पत्र लिखने वाले काे हिंदी भी ठीक से नहीं आती है। फिलहाल सुरक्षा एंजेसियाें काे अलर्ट करते हुए रेलवे स्टेशनाें के अलावा सार्वजनिक आैर धार्मिक स्थलाें की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Home / Saharanpur / लश्कर-ए-तैयबा ने दी यूपी के इन रेलवे स्टेशनों व प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो