निजामुद्दीन मरकज के मुखिया माैलाना साद के ससुर माैलाना सलमान का निधन

पिछले कई दिनाें से बीमार चल रहे माैलाना सलमान काे इलाज के लिए ले जाया जा रहा था सहारनपुर से मेरठ, रास्ते में ही थम गई सांसे।

By: shivmani tyagi

Updated: 20 Jul 2020, 07:05 PM IST

सहारनपुर ( Saharanpur news in hindi ) निजामुद्दीन मरकज के मुखिया माैलाना साद के ससुर व नाजिम मदरसा मजाहिर उलूम ( जदीद ) माैलाना सलमान का साेमवार काे निधन हाे गया। पिछले कई दिनाें से इनकी तबयित खराब थी। हालत बिगड़ने पर साेमवार काे इन्हे बेहतर उपचार के लिए सहारनपुर से मेरठ ले जाया जा रहा था। जहां रास्ते में ही इनकी सांसे थम गई। माैलाना सलमान की माैत से मुस्लिम समाज में गहरा दुख है। इनके निधन काे इस्लामिक दुनिया की तालीमी और इल्मी अपूर्ण क्षति माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Meerut: एक लाख रूपये की खातिर बेटों ने पिता काे पीट-पीटकर मार डाला

माैलाना सलमान काेतवाली मंडी क्षेत्र में माेहल्ला मुफ्ती में रहते थे। पिछले दिनाें स्वास्थ्य विभाग ने इनका कोरोना ( Corona virus) का टेस्ट भी कराया था। उस समय टेस्ट रिपाेर्ट आने में काफी समय लग गया था। इस अवधि में वह करीब पंद्रह दिन क्वारेंटाइन सेंटर भी रहे थे। बाद में रिपाेर्ट नेगेटिव आने पर इन्हे घर पर ही क्वारंटीन कर दिया गया था। बताया गया है कि पिछले कई दिनाें से माैलाना सलमान की हालत ठीक नहीं थी। इनका घर पर ही इलाज चल रहा था। साेमवार काे अचानक हालत बिगड़ी ताे इन्हे डॉक्टर के पास ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: Meerut : ससुराल से अपहरण कर विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म, गंगनहर में फेंका

हालत नाजुक देखते हुए सहारनपुर के चिकित्सकों ने इन्हे मेरठ रेफर कर दिया था। मेरठ ले जाते समय रास्ते में ही इनकी माैत हाे गई। माैलाना के देहांत खबर सुनते ही मुस्लिम समाज में दुख फैल गया। अंतिम दर्शन के लिए इनके पैतृक आवास पर भीड़ जमा हाेने लगी थी। कोरोना संक्रमण के इस समय साेशल डिस्टेंसिंग का पालन हाे सके इसके लिए माैलाना सलमान के घर पर पुलिस लगा दी गई है। यहां साेशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ही अंतिम दर्शन कराए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:
सपा सांसद ने दिया अजीबो-गरीब बयान, कहा- मुस्लिमों के सामूहिक नमाज पढ़ने से ही देश से भागेगा कोरोना

माेहल्ला मुफ्ती समेत अन्य माेहल्लाें में सूचित कराया गया है कि ईसा की नमाज के बाद रात करीब 9 बजे माैलाना का जनाजा उठेगा। इन्हे ताहिर गार्डन स्थित कब्रिस्तान में सपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

molana_salman.jpg
Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned