आज इन राशि वालाें काे रखना हाेगा वाणी पर नियंत्रण, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

आज इन राशि वालाें काे रखना हाेगा वाणी पर नियंत्रण, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

shivmani tyagi | Publish: May, 18 2018 08:24:03 AM (IST) Saharanpur, Uttar Pradesh, India

आज इन राशि वालाें की हाे सकती है जीवन साथी से अनबन, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे बता रहे हैं प्राेफेसर राघवेंद्र स्वामी (ज्याेतिषाचार्य)

मेष राशि का राशिफल

नामाक्षर - चू , चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

राशि स्वरूप: मेंढा जैसा

राशि स्वामी- मंगल

स्वास्थ्य का ध्यान रखें, किसी भी निवेश को सावधानीपूर्वक करें अन्यथा हानि उठानी पड़ सकती है। यात्रा के समय आपने जरूरी कागजात की हिफाजत रखें चोरी होने की संभावना है। कानूनी छात्रों के लिए अच्छा दिन है । आज गले में इन्फेक्शन हो सकता है। जीवनसाथी को पूरा समय दें वर्ना परिवार में तनाव हो सकता है।

 

वृष राशि का राशिफल

नामाक्षर - ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो

राशि स्वरूप- बैल जैसा

राशि स्वामी- शुक्र

आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा परंतु बेकार के तनाव से अपनी जिंदगी को दूर रखें। आमदनी में बढ़ोतरी होगी। कार्यालय में अच्छा प्रदर्शन करने से प्रशंसा मिलेगी । नए अवसर प्राप्त होंगे । हर विषय के छात्रों के लिए आज बहुत बेहतरीन दिन है । दिन को और बेहतर बनाने के लिए शुभ मुहूर्त में तैयार किया हुआ पंचदशीय यंत्र धारण करने से सभी विघ्न एवं बाधाएं दूर हो जाएंगे।

 

मिथुन राशि का राशिफल

नामाक्षर - का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह

राशि स्वरूप- स्त्री-पुरुष आलिंगनबद्ध

राशि स्वामी- बुध

स्वास्थ्य सामान्य रहेगा । खर्च में बढ़ोतरी होगी जिससे आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी मेहनत पर यकीन रखें किसी चमत्कार के चक्कर में ना पड़ें धोखा होगा । कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से सहयोग प्राप्त होगा । कारोबार में कोई जोखिम ना लें।

 

कर्क राशि का राशि फल

नामाक्षर - ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो

राशि स्वरूप- केकड़ा

राशि स्वामी- चंद्रमा

बहुत समय से लंबित कार्य आज पूरे होंगे। ऑफिस में आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा । पार्टनरशिप में काम करने वाले पार्टनर्स के रिश्ते सुधरेंगे । आज चीजें आप के पक्ष में जाएंगी और आप हर काम में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। आज का दिन आपके वैवाहिक जीवन के सबसे अच्छे दिनों में से एक हो सकता है। छात्रों के लिए दिन अच्छा है।

 

सिंह राशि का राशिफल

नामाक्षर- मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

राशि स्वरूप- शेर जैसा

राशि स्वामी- सूर्य

आपके शत्रु आज कमजोर होंगे। थकाऊ और उबाऊ दिन को आपके बच्चे शाम के समय बहुत ही रोचक बना देंगे । जीवनसाथी के साथ क्वालिटी टाइम गुजार पाएंगे। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से मिलना होगा परंतु अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें । सेहत के मामले में उतार-चढ़ाव वाला दिन है।

 

 

कन्या राशि का राशिफल

नामाक्षर- ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो

राशि स्वरूप- कन्या

राशि स्वामी- बुध

आज भाग्योदय के योग ? बन रहे हैं । कामकाज में आप बहुत जल्दी ही आगे बढ़ेंगे। अतिरिक्त आय बढ़ाने के लिए सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में ही निवेश करें किसी लॉटरी के चक्कर में पड़ने से हानि होगी । लव लाइफ में सितारे आज साथ दे सकते हैं। पेट दर्द की समस्या से जूझ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ अच्छा वक़्त गुजरेगा।

 


तुला राशि का राशिफल

नामाक्षर - रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

राशि स्वरूप- तराजू जैसा

राशि स्वामी- शुक्र

अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें। आर्थिक स्थिति सुधरेगी जिससे आप का मनोबल भी बढ़ेगा। रोमांस में अड़चन आ सकती है। छात्रों के अतिरिक्त मेहनत करने का दिन है । किसी अच्छे अवसर को गंवाने की वजह से मानसिक तनाव रह सकता है। भूख ना लगने की समस्या परेशान कर सकती है। अपने जीवनसाथी से आज बहुत ही बेहतरीन दिन गुजरेगा।

 


वृश्चिक राशि का राशिफल

नामाक्षर - तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू

राशि स्वरूप- बिच्छू जैसा

राशि स्वामी- मंगल

आज किसी भी शारीरिक मेहनत के कार्य को ना करें। अधूरे काम पूरे होंगे । भाइयों और दोस्तों की मदद से फायदा होने के संकेत हैं । ऐसे लोगों से संबंध बिलकुल छोड़ दें जो दिखावे का प्यार करते हैं। व्यापार से संबंधित निर्णय लेने में सावधानी बरतें। जीवनसाथी अन्य दिनों की अपेक्षा आपका ज्यादा ध्यान रखेगा।

 

धनु राशि का राशिफल

नामाक्षर - ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

राशि स्वरूप- धनुष उठाए हुए

राशि स्वामी- बृहस्पति

आर्थिक परेशानियों के चलते आपको आलोचना का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी व व्यापार में किसी बड़े बदलाव की संभावना दिख रही है । बदन दर्द व सिर दर्द रह सकता है । यात्रा दौड़-भाग भरी व तनावपूर्ण रहेगी। आपका धैर्य आपको आगे बढ़ने के अवसर प्रदान करेगा।

 


मकर राशि का राशिफल

नामाक्षर- भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी

राशि स्वरूप- मगर जैसा

राशि स्वामी- शनि

आर्थिक विषमताओं के चलते महत्वपूर्ण काम बीच में अटक सकते हैं । रिश्तो में कुछ सकारात्मक बदलाव आपको भावुक बना सकते हैं। नौकरी में यदि परिवर्तन चाह रहे हैं तो किसी के ऊपर विश्वास कर कर एकदम से नौकरी ना छोड़ें कहीं के भी नहीं रहेंगे। विद्यार्थी सावधान रहें अति आत्मविश्वास से हानि उठानी पड़ेगी।

 

कुंभ राशि का राशिफल

नामाक्षर- गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

राशि स्वरूप- घड़े जैसा

राशि स्वामी- शनि

व्यर्थ के तनाव से बचें। पार्टनरशिप वाले बिजनेस में निवेश ना करें । प्रॉपर्टी के किसी मामले में अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं । प्यार के इजहार के लिए दिन अच्छा है । उधार देने से पहले कागजी कार्यवाही कर लें अन्यथा पैसे की वापसी बहुत मुश्किल से होगी । पुराने रोगों में कुछ राहत के संकेत हैं।

 


मीन राशि का राशिफल

नामाक्षर- दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची

राशि स्वरूप- मछली जैसा

राशि स्वामी- बृहस्पति

आज आप नई ऊर्जा को महसूस करेंगे । कार्यक्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पुरस्कार भी मिल सकता है। जिन्हें आप अपने बहुत ही नजदीकी समझते हैं वे आपका फायदा उठा सकते हैं। नई योजनाओं को आज क्रियान्वित कर सकते हैं वे अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी। नौकरी चाहने वालों का साक्षात्कार अच्छा होगा। आज आपको अपने जीवनसाथी का विकराल रुप भी देखने को मिल सकता है।

saharanpur news
Ad Block is Banned