scriptअच्छी खबर: सहारनपुर में गुर्दा रोग से पीड़ित सीनियर सिटीजन कोरोना वायरस को मात देकर हुए ठीक | Senior citizen suffering from kidney disease in Saharanpur beat Corona | Patrika News

अच्छी खबर: सहारनपुर में गुर्दा रोग से पीड़ित सीनियर सिटीजन कोरोना वायरस को मात देकर हुए ठीक

locationसहारनपुरPublished: Jun 27, 2020 06:30:00 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

सहारनपुर में Corona संक्रमित पाए गए Delhi के सीनियर सिटीजन ने कोरोना वायरस काे मात दी है।

rakesh.jpg

rakesh

सहारनपुर। Corona Virus से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सावधानी आवश्यक है। अगर आप सही डाइट लेते हैं और आपकी राेग प्रतिराेधक क्षमता अच्छी है तो COVID-19 रोग से लड़ा जा सकता है।

यह भी बढ़ें: Breaking: आनंद हॉस्पिटल के मालिक हरिओम आनंद ने सल्फास खाकर किया सुसाइड
यह हम नहीं कह रहे बल्कि, दिल्ली के एक सीनियर सिटीजन ने यह साबित कर दिखाया है। दिल्ली के रहने वाले 61 वर्षीय व्यक्ति जाे गुर्दा रोग से पीड़ित हैं उन्हाेंने सहारनपुर के अस्पताल में इलाज के बाद कोरोना काे मात दी है।
यह भी बढ़ें: Depression के चलते 16वीं मंजिल से कूद गई कारोबारी की पत्नी, दिखा खौफनाक मंजर

दस जून को दिल्ली के द्वारिकापुरी के रहने राजेश शर्मा को सहारनपुर के दिल्ली रोड स्थित मेडिग्राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह व्यक्ति गुर्दा रोग से पीड़ित थे। मेडीग्राम हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने के बाद इनकी Corona जांच की गई थी और 11 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रोगी के पॉजिटिव आने के बाद हॉस्पिटल के एक हिस्से को पूरी तरह से सील कर दिया गया था और मेडिकल स्टाफ को भी क्वॉरेंटाइन किया गया था।
यह भी बढ़ें: 29 जून को Unlock 1.0 के बीच खूब बजेंगी शहनाई, जानिए क्यों

इसके बाद इन व्यक्ति काे राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। इसके बाद से यहीं पर इनका ( COVID-19 virus ) इलाज चलता रहा। शुक्रवार को अच्छी खबर आई। मेरठ मेडिकल से जो रिपोर्ट आई उनमें छह रोगियों की कोरोनावायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। यह सभी वह रोगी थे जिन्होंने कोरोना को मात दी थी। इन रिपोर्ट में दिल्ली के रहने वाले इन सीनियर सिटीजन की रिपोर्ट भी शामिल थी।
यह भी बढ़ें: सहारनपुर व मोहाली से उखड़ी गई दो एटीएम मशीन के साथ लुटेरे गिरफ्तार, 4.5 लाख कैश भी बरामद

इन्होंने गुर्दा रोग से पीड़ित होने के बावजूद कोरोना वायरस से जंग जीत ली और ठीक हो गए। इस तरह सहारनपुर में अब तक 266 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। सहारनपुर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कोरोना काल में सहारनपुर के चिकित्सकाें ( कोरोना याेद्धाओं ) के कार्य की सराहना की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो