script

चेन स्नेचिंग गैंग को लेकर भिड़ी दो जिलों की पुलिस

locationसतनाPublished: Sep 07, 2021 10:24:38 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

बाबरिया गैंग कर रही थी चेन स्नेचिंग, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार। कार्रवाई का श्रेय लेने दो जिलों की पुलिस में झड़प।

police_clash_for_gang_caught.jpg

सतना. सतना में रविवार को ढाई घंटे में चेन स्नेचिंग की चार वारदातों से दहशत फैलाने के बाद बदमाशों ने दूसरे दिन पन्ना जिले में महिलाओं को निशाना बनाया। सोमवार सुबह पन्ना शहर की दो महिलाओं के गले से चेन झीनकर वे रफूचक्कर हो गए। आरोपियों की इस हरकत से सतना से लेकर पन्ना तक दहशत फैल गई। साथ ही पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे।

इस बीच सतना पुलिस को सुराग लगा कि बाबरिया गिरोह के सदस्य इन घटनाओं में शामिल हैं। एेसे में पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने चित्रकूट में डेरा जमा लिया। साइबर टीम भी जुटी रही। साथ ही पुलिस की अलग-अलग टीमें अपराधियों की तलाश कर रही थीं। इधर, पन्ना जिले की पुलिस को सुराग मिला कि अपराधी चित्रकूट में ठहरे हैं।

Must See: ट्रेन के एसी कोच में चोरी करने वाले 13 चोर पकड़े

खबर पाते ही पन्ना की पुलिस टीमें चित्रकूट पहुंचीं और रामघाट की एक धर्मशाला से दो बदमाशों को पकड़ लिया। पन्ना पुलिस अपराधियों को साथ लेकर चली तो सतना पुलिस भी पहुंच गई। दोनों जिलों की पुलिस में जमकर हुज्जत हुई और फिर उच्च स्तर पर समझौते के बाद इसे ज्वाइंट ऑपरेशन बताया गया। आरोपियों को नयागांव थाना में रखा गया है। उनसे घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद कर ली गई है।
Must See: दो जगह चेन स्नैचिंग सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए लुटेरे
तीसरा मिला, चौथा भागा
पन्ना पुलिस ने चेन स्नेचिंग करने वाले शामिली उप्र के बाबरिया गिरोह के दो सदस्यों को धर्मशाला से पकड़ा। फिर सतना पुलिस ने एक और आरोपी को पकड़ लिया। जबकि चौथा आरोपी बाइक लेकर भाग निकला। पकड़े गए आरोपियों में जगत उर्फ जग्गू पिता चरण सिंह राजपूत निवासी जटांखानपुर थाना जिग्जाना शामली उप्र, हरविन्द सिंह पिता वेदपाल सिंह राजपूत निवासी अहमदगढ़ थाना जिग्जाना जिला शामली उप्र, जगत सिंह पिता बाबूराम सिंह राजपूत निवासी बिरलियान थाना जिग्जाना जिला शामली उप्र शामिल हैं। इनके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त अपाचे बाइक जब्त कर ली गई है। जबकि दूसरी बाइक चौथा आरोपी फरार हो गया। यह बाइक पकड़े गए आरोपी जगत सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड होना बताई जा रही है।
Must See: छात्राओं की ड्रेस पर किया कमेंट प्रिंसिपल पर FIR
विवाद की खबर पाकर पहुंचे एसपी
सतना और पन्ना जिले के पुलिस अधिकारियों में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर विवाद होने लगा। बात बढ़ती, इसके पहले ही बढ़ती भीड़ को देख मामला संभाल लिया गया। सूत्रों का कहना है कि पुलिस की इस नोकझोंक के बीच दो बदमाश भाग निकले थे। इनमें से एक को बाद में पकड़ लिया, जबकि दूसरा फरार है। दोनों जिलों की पुलिस के विवाद की खबर पाकर एसपी पन्ना भी चित्रकूट पहुंचे। यहां पहले से मौजूद सतना एसपी धर्मवीर सिंह यादव से उनकी बात होने पर संयुक्त कार्रवाई का मसौदा बनाया गया।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83zqno

ट्रेंडिंग वीडियो