scriptजनता की मांग पहनने लगी अमली जामा: चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर तक हुआ इलेक्ट्रिक रेल लाइन का ट्रायल | Electric rail line trial Sawaimadhopur to Jaipur train | Patrika News
सवाई माधोपुर

जनता की मांग पहनने लगी अमली जामा: चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर तक हुआ इलेक्ट्रिक रेल लाइन का ट्रायल

( railway line ) रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जयपुर से सवाईमाधोपुर तक रेलवे लाइन के विद्युतिकरण का काम वर्तमान में प्रगति पर है। फिलहाल सवाईमाधोपुर से चौथ का बरवाड़ा के बीच रेलवे लाइन के विद्य़ुतीकरण का काम पूरा हुआ है। अभी चौथ का बरवाड़ा से जयपुर तक का काम होना बाकी है।

सवाई माधोपुरSep 06, 2019 / 09:04 pm

abdul bari

जनता की मांग पहनने लगी अमली जामा: चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर तक हुआ इलेक्ट्रिक रेल लाइन का ट्रायल

जनता की मांग पहनने लगी अमली जामा: चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर तक हुआ इलेक्ट्रिक रेल लाइन का ट्रायल

सवाईमाधोपुर.
बरसों से चली आ रही सवाईमाधोपुर से जयपुर के बीच रेलवे लाइन ( railway line ) के विद्युतिकरण की मांग आखिरकार अमली जामा पहनने लगी है। रेलवे की ओर से शुक्रवार को चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर के बीच इलेक्ट्रिक लाइन का ट्रायल किया गया। निरीक्षण टे्रन दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर पहुंची।
इस दौरान रेल संरक्षा आयुक्त आरके शर्मा, बीकानेर के डीआरएम संजय श्रीवास्तव, प्रमुख विद्युत अभियंता उत्तर- पश्चिम रेलवे जयपुर आरके आटोलिया आदि मौजूद थे। ट्रायल से पूर्व चौथ का बरवाडा में उन्होंने पूजन कर ट्रायल का उद्घाटन किया।

नवम्बर तक पूरा होगा काम

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि जयपुर से सवाईमाधोपुर तक रेलवे लाइन ( train from Jaipur to Sawaimadhopur ) के विद्युतिकरण का काम वर्तमान में प्रगति पर है। फिलहाल सवाईमाधोपुर से चौथ का बरवाड़ा के बीच रेलवे लाइन के विद्य़ुतीकरण का काम पूरा हुआ है। अभी चौथ का बरवाड़ा से जयपुर तक का काम होना बाकी है। इस काम के नवम्बर माह के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। ऐसे में जयपुर से सवाईमाधोपुर के बीच इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक इंजन से टे्रनों के दौडऩे के आसार हैं।

सवा नौ बजे जयपुर से रवाना हुई थी

चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर के बीच रेलवे लाइन का निरीक्षण करने के लिए जयपुर से निरीक्षण की स्पेशल ट्रेन सुबह सवा नौ बजे रवाना हुई थी और दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर सवाई माधोपुर पहुंची। चौथ का बरवाड़ा पहुंचने के बाद ट्रेन काफी देर तक रुकी रही। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल ट्रेक का निरीक्षण किया गया है। इसके बाद जल्द ही ट्रेन का ट्रायल भी किया जाएगा।
नौ बोगी का था वैगन

जिस ट्रेन से चौथ का बरवाड़ा से सवाईमाधोपुर के बीच इलक्ट्रिक लाइन व टे्रक का निरीक्षण किया गया उसमें कुल नौ बोगी थी। इस दौरान ट्रेक की गुणवत्ता आदि की जांच की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो