scriptLockdown: Shamli Police के इस वीडियो को देखकर एडीजी ने मांगी माफी | Dial 112 ADG apology for shamli police viral video | Patrika News

Lockdown: Shamli Police के इस वीडियो को देखकर एडीजी ने मांगी माफी

locationशामलीPublished: Apr 01, 2020 05:54:55 pm

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो
कॉल 112 के ट्वविटर हैंडल पर मांगी माफी
कहा— वीडियो को देखकर मैं शर्मिंदा हूंं

tweet.jpg
शामली। पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) चल रहा है। ऐसे में डायल 112 (Dial 112) के जरिये यूपी पुलिस (UP Police) जरूरतमंदों को राशन पहुंचा रही है। इसकी वीडियो (Video) बनाकर पुलिस अपने ट्वटिर (Twitter) हैंडल पर डाल रही है। जिसकी लोग वाह—वाही कर रहे हैं लेकिन शामली पुलिस (Shamli Police) के एक वीडियो पर एडीजी ने माफी मांगी है।
यह पोस्ट की

कॉल 112 के ट्वटिर हैंडल पर बुधवार को एक पोस्ट की गई। इसमें लिखा गया, विगत दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हुए जनपद शामली में पीआरवी स्टाफ द्वारा बनाये गए वीडियो के संदर्भ में ADG खेद प्रकट करते हुए। पोस्ट में यह भी लिखा है, शामली में तैनात 112 के सिपाहियों द्वारा बनाए गए और सार्वजनिक किए गए वीडियो को देखकर मैं शर्मिंदा हूंं और हृदय से माफी मांगता हूंं। हम कठिन परिस्थिति का सामना कर रहे हैं। यह जांच या दंड का विषय नहीं है। किंतू नजर अंदाज करने लायक मामला भी नहीं है। इसलिए मेरी 112 के एडीजी के रूप में उन सबसे क्षमायाचना जरूरी है, जिन्हें यह देखकर कष्ट हुआ।
यह भी पढ़ें

Special: लॉकडाउन में डीएम ने दो लोगों से साफ कराई नाली, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

No data to display. यह भी लिखा

साथ ही लिखा गया है, पुलिस को दंड और चेतावनी देने का कानूनी अधिकार तो है लेकिन अपमान करने का नहीं। लोग विश्वास के साथ 112 पर कॉल करते हैं। इससे लोगों का विश्वास टूटेगा। हमें अपने सरकारी कार्य में हुए ऐसे अनुभव को सोशल मीडिया पर नहीं डालना चाहिए। इसे एक्शन टेकेन रिपोर्ट में लिखना चाहिए था। अगर दोबारा होता तो जांच के आद कार्रवाई होती। झूठे कॉल्स के संबंध में एसओपी निर्धारित है जिसका पालन नहीं हुआ। भविष्य में हम 112 के प्रशिक्षण में समानुभाव एंपैथी और निजता प्राइवेसी के बारे में और गहराई से पढ़ाएंगे।
यह भी पढ़ें

शेल्टर होम का वीडियो वायरल, युवक ने कहा— बच्चों समेत कई लोगों को नहीं मिला खाना

यह है मामला

बताया जा रहा है कि एक कॉल आने शामली में पीआरवी मौके पर पहुंची थी। वह अपने साथ राशन भी ले गई थी। वहां पुलिस को पहले ही राशन मौजूद मिला था। इस घटना की पुलिस ने वीडियो भी बनाई थी। इसमें परिवार के सभी सदस्यों के चेहरे नजर आ रहे हैं। इसमें बच्चे भी दिख रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो