सावधान: पंचायत चुनाव में किया ऐसा काम तो जीवन भर नहीं लड़ पाएंगे Election, सीधे जेल भेजेगी पुलिस

Highlights:

-थानाभवन में चुनाव को लेकर हुई अधिकारियों की बैठक

-पंचायत चुनाव से सख्त हुआ पुलिस प्रशासन

-एसपी बोले, हत्या का मुकदमा तक झेलना पड़ेगा

By: Rahul Chauhan

Published: 02 Apr 2021, 11:22 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

शामली। डीएम-एसपी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से पहले बैठक के दौरान उपद्रवियों को सख्त लहजे में चेतावनी दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि अगर चुनाव के दौरान किसी ने उपद्रव मचाने की कोशिश की तो उनके खिलाफ प्रशासन ऐसी कार्रवाई करेगा कि जिंदगी भर चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। वहीं पुलिस अधीक्षक ने भी एनएसए जैसी बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव के लिए युवक ने तोड़ा ब्रह्मचारी रहने का प्रण, 45 साल की उम्र में बिना मुहूर्त रचाई शादी

दरअसल, शामली के थानाभवन थाने पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर एक बैठक आयोजित की गई थी। डीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि वह नहीं चाहते चुनाव के दौरान प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी पड़े या किसी उपद्रवी के खिलाफ डंडा चलाना पड़े। लेकिन अगर किसी ने चुनाव के दौरान उपद्रव मचाने की कोशिश की तो प्रशासन फिर ऐसी कार्रवाई करेगा कि जिंदगी भर कोई भी चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। फिर प्रशासन ऐसे लोगों को आसानी से नहीं छोड़ेगा।

उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले सभी लोग इस बात का ध्यान रखें कि गांव में चुनाव को लेकर छोटी-छोटी बातों पर विवाद हो जाते हैं। जिसके कारण बड़े विवाद होने की संभावना भी रहती है। चुनाव के समय पर दर्ज मुकदमा पूरे जीवन पीछा नहीं छोड़ता। वहीं उन्होंने सभी से शांति बनाने की अपील भी की।

यह भी पढ़ें: अब भाजपा की राह पर चली कांग्रेस, लोगों को साधने के लिए बनाया मास्टर प्लान

बैठक में पुलिस अधीक्षक शामली सुकीर्ति माधव ने बोलते हुए कहा कि पुलिस त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल और निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो चुनाव में कहीं ना कहीं माहौल खराब करने का प्रयास करते हैं। ऐसे लोगों को पुलिस गुंडा बनाने से लेकर एनएसए जैसे बड़े मुकदमों में जेल भेजने का काम करेगी। गांव में कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए शराब पिलाने का काम न करें ऐसे लोगों पर प्रशासन की सख्त नजर है। चुनाव से पहले यह चुनाव के दौरान कोई भी गड़बड़ी करने की ना सोचे पुलिस इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

Show More
Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned