scriptट्रेन की बोगी से धुआं उठता देख यात्रियों में मची भगदड़, खिड़कियों से कूदकर भागने में कई घायल, देखें Video | Seeing smoke rising from train bogie there was stampede among passengers many injured while jumping window see video | Patrika News
शिवपुरी

ट्रेन की बोगी से धुआं उठता देख यात्रियों में मची भगदड़, खिड़कियों से कूदकर भागने में कई घायल, देखें Video

– ट्रेन में आग लगने की अफवाह से मची भगदड़
– खिड़कियों से कूदकर भागने में कई यात्री घायल
– ट्रेन में बैठे यात्री का मोबाइल फटने से हुआ विस्फोट
– पत्रिका टीम ने भयभीत यात्रियों को समझाया

शिवपुरीMay 25, 2024 / 11:56 am

Faiz

smoke in train
संजीव जाट की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले ( Shivpuri district ) के अंतर्गत आने वाली बदरवास तहसील के बदरवास रेलवे स्टेशन ( Badarwas Railway station ) पर बुधवार की शाम बीना-ग्वालियर पैसेंजर ( Bina Gwalior Passanger ) आकर रुकी तो पिछली बोगी में से अचानक धुआं निकलता दिखा। उस धुएं को देखकर किसी ने ये बात उड़ा दी कि ट्रेन में आग लग गई। बस फिर क्या था, ट्रेन में सवार यात्री ( Railway Passanger ) कोई गेट से तो कोई खिड़की से कूदकर भागने लगा। इस दौरान भागते समय कुछ यात्री मामूली रूप से घायल भी हो गए। बाद में पता चला कि किसी यात्री के मोबाइल में बिस्फोट हो गया था, जिसके चलते वो धुआं निकला था।
घटना शाम करीब 5.15 बजे बदरवास स्टेशन पर बीना-ग्वालियर पैसेंजर आकर रुकी और जिन्हें उतरना था वो उतर रहे थे और कुछ यात्री ट्रेन में जब चढ़ने की तैयारी कर रहे थे। पैसेंजर की पिछली बोगी में से अचानक धुआं निकलता दिखा तो किसी ने चिल्लाकर कहा कि ट्रेन में आग लग गई। पैसेंजर में लगे 13 डिब्बों में बैठे यात्रियों में आग की खबर लगते ही भगदड़ मच गई। यात्री चिल्लाते हुए ट्रेन की बोगियों से कोई खिडक़ी से तो कोई गेट से बाहर निकलकर स्टेशन के बाहर भाग रहा था। यात्रियों में मची भगदड़ को देख स्टेशन प्रबंधन भी सक्रिय हो गया तथा ट्रेन की चेकिंग करने लगा।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/shivpuri-news/77-years-after-independence-patbai-villagers-said-there-is-no-water-haven-not-seen-electricity-dont-know-about-school-and-road-see-video-18716816" target="_blank" rel="noopener">आजादी के 77 साल बाद यहां के लोग बोले- ‘पानी है नहीं, बिजली देखी नहीं, स्कूल और पक्की सड़क कैसी होती है पता नहीं’, झकझोर देगा Video

आधे घंटे देरी से रवाना हुई ट्रेन

ट्रेन का स्टाफ और स्टेशन प्रबंधन ने अग्निशमन लेकर जिस बोगी में धुआं निकल रहा था, उसकी ओर भागे। जब बोगी में देखा तो वहां एक यात्री का एंड्रॉयड मोबाइल में आग लगने से वो फट गया था और ट्रेन में रखे कुछ सामान में आग लगने से धुआं निकला था। स्टेशन प्रबंधन ने पूरी घटना को समझा तथा यात्रियों को समझाना शुरू किया, तब कहीं जाकर यात्री वापस स्टेशन पर आए और ट्रेन में सवार हुए। इस घटना के फेर में ट्रेन करीब आधा घंटे देरी से शिवपुरी की ओर रवाना हुई।

जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदकर भागने में कई यात्री घायल

बदरवास स्टेशन पर बीना-ग्वालियर पैसेंजर की आखरी बोगी में मोबाइल फटने से अचानक धुआं निकला और जैसे ही आवाज आई कि आग लग गई। आग लगने की अफवाह सुनकर यात्रियों में ट्रेन से बाहर निकलने की होड़ लग गई। इस बीच एक दूसरे के ऊपर गिरने से कई यात्री घायल भी हो गए।
यह भी पढ़ें- Mp Weather News : कभी देखा है ऐसा अद्भुत नजारा, एक तरफ सूखा तो दूसरी तरफ हो रही झमाझम बारिश

पत्रिका टीम ने भयभीत लोगों को समझाया

smoke in train
जिस समय ट्रेन में से यात्री कूदकर भाग रहे थे, तभी पत्रिका टीम ने मौके पर पहुंचकर पहले धुआं निकलने का कारण पता किया और फिर लोगों को समझाया कि ट्रेन में आग नहीं लगी, बल्कि एक यात्री का मोबाइल फटा है। इसके बाद वो सभी यात्री फिर से ट्रेन में बैठे और ट्रेन को रवाना किया जा सका।

घटना : प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी

ट्रेन में यात्रा कर रहे रामू राठौर का कहना है कि ट्रेन की पिछली बोगी में से निकल रहे धुएं को देखकर किसी ने चिल्लाया कि आग लग गई। इस दौरान किसी ने ये नहीं देखा कि धुआं कहां से और क्यों निकल रहा है। जब सब भागने लगे तो मैने भी दौड़ लगा दी। इस दौरान कई यात्री आपस में टकराने और भागने के दौरान चोटिल हो गए।

तत्काल अग्निशमन लेकर पहुंचे: स्टेशन इंचार्ज

smoke in train
वहीं, मामले को लेकर बदरवास स्टेशन इंचार्ज विनोद शर्मा ने बताया कि, जब स्टेशन पर ट्रेन आकर रुकी तो किसी ने अफवाह फैला दी कि आग लग गई। हमने तत्काल अग्निशमन कर्मचारी को साथ लेकर उस बोगी की तरफ रुख किया, जहां से धुआं निकल रहा था। वहां किसी के मोबाइल में आग लगी थी, जिसकी चपेट में आकर एक बेग भी जल गया था। इसी से धुआं उठ रहा था, जिसे समय रहते बुझा लिया गया।

Hindi News/ Shivpuri / ट्रेन की बोगी से धुआं उठता देख यात्रियों में मची भगदड़, खिड़कियों से कूदकर भागने में कई घायल, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो