script

लॉकडाउनः अब दाएं और बाएं की तर्ज पर खुलेंगी दुकानें, यह रहेगा समय, रोस्टर हुआ जारी

locationश्रावस्तीPublished: May 07, 2020 05:32:30 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

जिला अधिकारी के आदेश के बाद खुलने लगे बाजार।
 

Lockdown 3

Lockdown 3

श्रावस्ती. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 8 हो चुकी है। जिसमें से एक शख्स की पहले ही लखनऊ में मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने से जिले में हड़कम्प मचा हुआ है। अभी तक जिले में मिले कोरोना संक्रमित मरीजों को बहराइच जिले के चित्तौरा ब्लॉक के सीएचसी में बने कोविड – 19 L1 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। जहां शुरूआती दौर में मिले तीन कोरोना मरीजों की जांच भी कराई गई, हालांकि राहत की बात है कि सभी की रिपोर्ट बुधवार शाम निगेटिव आई है। वहीं अभी कुछ दिन के अंतराल पर दो जांच और की जाएंगी। अभी तक जिले में 608 लोगों के सैंपल की जांच कराई जा चुकी है। वहीं जिले से प्रतिदिन 25 से 30 लोगों के सैम्पल जांच के लिये भेजे जे रहे हैं। जिले में दो कोविड अस्पताल बनाये गए हैं, जिसमे 280 कोविड बेड हैं। इसके साथ ही 4 वेंटिलेटर की भी व्यवस्था है। बता दें कि श्रावस्ती जिला अभी तक ऑरेंज जोन में हैं। सरकार के निर्देशानुसार डीएम ने यहां दुकानों के खुलने का आदेश दे दिया है। साथ ही इससे जुड़ी एडवाइजरी भी जारी की है।
ये भी पढ़ें- बीते छह दिनों में छह नए जिले हुए कोरोना से प्रभावित, 18 की हुई मौत

दांए और बांए की तर्ज पर प्रतिदिन खुलेंगी दुकानें-

जिलाधिकारी यशु रुस्तगी ने ऑरेंज जोन में जिला होने को लेकर दुकानों के खुलने का आदेश जारी कर दिया है। जिसको लेकर जिले में चाय और तम्बाकू की दुकानें छोड़कर सभी प्रकार की दुकानें रोस्टर के अनुसार दांए और बांए की तर्ज पर खुलनी शुरू हो गई हैं। यह दुकानें सुबह सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक खुलेंगी। रोस्टर व बंदी के समय का प्रतिबंध फल, सब्जी, दूध व औषधि की दुकानों पर नहीं लगेगा। आबकारी की एकल दुकानें सुबह 10 से 7 बजे तक इसी शर्त भी खोली जाएंगी कि दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा।
ये भी पढ़ें- ऑरेंज व ग्रीन जोन में खुलेंगी अब इसकी दुकानें भी, सीएम योगी ने बैठक में दिए निर्देश

होगी कार्रवाई-

इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सभी अन्य सभी दुकानदारों से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने को भी कहा है। लोगों से भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की गई है। डीएम ने कड़े लहजे में यह भी कहा कि अगर किसी दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ तो उस दुकानदार के खिलाफ़ कठोर कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी। इसका जायजा लेने के लिए डीएम और एसपी सहित एसडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ भिनगा नगर का भ्रमण किया।
https://twitter.com/CMOfficeUP?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो