मध्यप्रदेश में बड़ी घटना, सीएम शिवराज सिंह पर फेंकी चप्पल, देखें VIDEO

मध्यप्रदेश में बड़ी घटना, सीएम शिवराज सिंह पर फेंकी चप्पल, देखें VIDEO

Manish Geete | Publish: Sep, 03 2018 04:40:08 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 04:52:20 PM (IST) Singrauli, Madhya Pradesh, India

मध्यप्रदेश में बड़ी घटना, सीएम शिवराज सिंह पर नाराज कार्यकर्ता ने फेंकी चप्पल

सीधी. मध्यप्रदेश के सीधी में जन आशीर्वाद यात्रा की सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऊपर चप्पल फेंकी गई है। तुरंत ही सुरक्षाकर्मियों ने सीएम के आसपास सुरक्षा घेरा बना लिया। इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई। सीधी के पूजा पार्क में रविवार रात 12.30 मुख्यमंत्री जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी मंच के सामने बैठे युवाओं ने काले झंडे दिखाकर मुख्यमंत्री वापस जाओ व मुर्दावाद के नारे लगाने लगे। इस दौरान उन्हीं में किसी ने सीएम पर चप्पल भी फेंकी, हालांकि, सीएम तक नहीं पहुंची। मंच पर चप्पल गिरते ही हडकंप मंच गया। पुलिस ने आनन-फानन में नारेबाजी कर रहे लोगों को दबोच लिया। समझाइश देने पर झूमा झटकी भी की।

मध्यप्रदेश के सीधी जिले में रविवार रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जनआशीर्वाद यात्रा के रथ पर पथराव हो गया। इस घटना में रथ के कांच फूट गए, लेकिन किसी के हताहत होने के समाचार नहीं है। इसके बाद सोमवार को जब यह रथ सीधी पहुंचा तो वहां आयोजित सभा में किसी ने सीएम पर चप्पल फेंक दी। इसके बाद वहां हंगामा मच गया। चप्पल फेंकने वाले लोग अपने गले में केसरिया पट्टी लगाए हुए थे। वे नारे लगा रहे थे कि शिवराज सिंह वापस जाओ। इस पूरी घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

 

शिवराज बोले-कांग्रेस मेरे खून की प्यासी
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रथ पर पहले पथराव और उसके बाद एक सभा में उनके ऊपर चप्पल फेंके जाने की घटना के बाद चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस मेरे खून की प्यासी है। यदि मैं मर भी गया तो दूसरा जन्म लेकर जनता की सेवा करूंगा।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं पूरे मध्यप्रदेश में घूम रहा हूं। चुरहट में ही ऐसा क्यों होता है।

चुरहट में हुए पथराव पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस मेरे खून की प्यासी है। मैं मर भी गया तो दूसरा जन्म लेकर जनता की सेवा करूंगा। चौहान ने कहा कि अभी तक विचारों की राजनीति होती थी। यह घटना लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है।

 

रविवार रात को सीएम के रथ पर हुआ था पथराव
रविवार रात चुरहट सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा के रथ पर पथराव हो गया, रथ के कांच टूट गए। हमले के बाद सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सीधे तौर पर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह को जिम्मेदार बताया था। उन्होंने मंच से कहा- छुपकर पत्थर फेंकने वाले नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह अगर हिम्मत है, तो सामने से मुकाबला करो। मैं तो शरीर से बहुत दुबला-पतला हूं,लेकिन तुम्हारी इन हरकतों से डरने वाला नहीं। जनता ने जो आशीर्वाद दिया है उससे बौखलाते क्यों हो।

क्या बोले कांग्रेस नेता अजय सिंहरथ पर पथराव मामले पर अजय सिंह ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद है। उन्होंने कहा, जनता सीएम के विकास न कराने से नाराज हैं, इसलिए लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। कांग्रेस की यह संस्कृति नहीं है कि वह विरोधियों के खिलाफ ऐसी उग्रता दिखाए। जो हुआ निंदनीय है। मुझे आशंका है कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है।

चप्पल फेंकने वाले तीन गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि आरोपियों को पकड़ लिया गया है। इनमें प्रमोद सिंह परिहार करणी सेना निवासी सीधी खुर्द, मृत्युंजय मिश्रा राष्ट्रीय समन्वय संयुक्त समाजवादी पार्टी का सदस्य निवासी कुबरी, संजय मिश्रा आरक्षण विरोधी मोर्चा के अध्यक्ष निवासी पडख़ुरी नंबर-2 शामिल है। तीनों के खिलाफ काला झंडा दिखाने व शासकीय कार्य में बाधा डालने की धारा 353,186,294,34 के तहत मामला पंजीबद्ध कर धारा 151,107,116(3) के तहत जाफौ तैयार कर शांति व्यवस्था के लिए प्रकरण तैयार किया गया है। इनकी गिरफ्तारी भी कर ली है। पुलिस अधीक्षक ने बताया, तीनों आदतन अपराधी हैं। ये अक्सर कानून व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करते हंै। इन पर पहले भी शासकीय कार्य में बाधा डालने, बलवा व कर्मचारियों से मारपीट के प्रकरण पंजीबद्ध हैं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned