scriptNext 24 hours will be very dangerous, hail will fall along with rain in 9 districts, new alert issued | Weather Alert: अगले 24 घंटें होंगे बेहद खतरनाक, बारिश के साथ गिरेंगे ओले, बड़ा अलर्ट जारी | Patrika News

Weather Alert: अगले 24 घंटें होंगे बेहद खतरनाक, बारिश के साथ गिरेंगे ओले, बड़ा अलर्ट जारी

locationसिरोहीPublished: Feb 03, 2024 01:49:36 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Weather Alert: प्रदेश में दो नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने का असर अब दिखने लगा है। ऐसे में फिलहाल सर्दी से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। तीन दिन पहले ठंड से राहत मिलना शुरू हुई थी, लेकिन 30 जनवरी की रात को नए पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने उत्तरी राजस्थान के कई जिलों में बारिश हुई थी।

hail_will_fall_along_with_rain.jpg
Weather Alert: प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से शनिवार से मौसम का मिजाज फिर से बदला है। मौसम विभाग की ओर से 3 और 4 फरवरी को लेकर अलर्ट जारी किया है। शनिवार अलसुबह भी प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बूंदाबादी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन में जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, बीकानेर संभाग में बारिश के साथ ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है। विभाग ने रविवार के लिए अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली और सीकर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां ओलावृष्टि, मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है। वहीं भीलवाड़ा, बूंदी, सवाईमाधोपुर, सिरोही, टोंक, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, पाली और श्रीगंगानगर में मेघगर्जन और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है।
वहीं दूसरी तरफ सिरोही के पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू की वादियों में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस का उछाल आने से शुक्रवार को तापमापी का पारा चार डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। इससे सर्दी के तेवर सवेरे शाम एक बार फिर से तीखे हो गए। सवेरे वादियों में सर्द कोहरा छाया रहा, जो दिन चढ़ने के बाद छंट गया। अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने से तापमापी का पारा 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ से पारे की बढ़ती रफ्तार पर लगे ब्रेक

आसमान साफ रहने से खिली धूप खिली धूप सेवन को लेकर लोगों ने छतों, सड़कों व बाजारों के किनारे खड़े होकर धूप सेंकने का आनंद लिया। देश विदेश से आए सैलानियों ने भारी भरकम ऊनी कपड़ों का सहारा लेकर गुरुशिखर, अचलगढ़, पीसपार्क, देलवाड़ा मंदिर, अधर देवी, ओम शान्ति भवन, भारत माता नमनस्थल समेत क्षेत्र के विभिन्न दर्शनीयस्थलों का दीदार करते हुए पर्यटन यात्रा के हसीन लम्हों को कैमरे में कैद कर यादगार बनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो