scriptRajasthan Today Weather Report, Rain Alert, IMD Weather Report | ठंड से कंपकंपा रहा है राजस्थान का ये शहर, माइनस 1 डिग्री पहुंचा तापमान, जमने लगी बर्फ | Patrika News

ठंड से कंपकंपा रहा है राजस्थान का ये शहर, माइनस 1 डिग्री पहुंचा तापमान, जमने लगी बर्फ

locationसिरोहीPublished: Feb 12, 2024 01:46:24 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

Weather Report उत्तरी भारत में हो रहे भारी हिमपात के असर से पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या खासी प्रभावित हो रही है। जिसके चलते रविवार को न्यूनतम तापमान (-1) डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

mount_abu_rajasthan_weather.jpg
Rajasthan Weather Report उत्तरी भारत में हो रहे भारी हिमपात के असर से पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या खासी प्रभावित हो रही है। जिसके चलते रविवार को न्यूनतम तापमान (-1) डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
सिरोही में सवेरे दांत किटकिटा देने वाली ठंड से बचने की जुगत में लोगों ने भारी भरकम ऊनी वस्त्रों का उपयोग करते हुए दैनिक क्रियाकलाप आरंभ किए। सूर्योदय होने पर लोगों ने धूप सेंकने का आनंद लिया। दिन में आसमान के साफ रहने से अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस का उछाल आने से तापमापी का पारा 22.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सवेरे हाड कंपकंपा देने वाली ठंड से निजात पाने के लिए लोगों ने चाय की थड़ियों पर अदरक की चाय का स्वाद लेते हुए अलाव का भी सहारा लिया।
यह भी पढ़ें

Rajasthan Weather: राजस्थान में फिर सक्रीय होगा पश्चिमी विक्षोभ, बारिश को लेकर मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

तापमान के जमाव बिंदू से एक डिग्री सेल्सियस नीचे रहने से सवेरे आवासीय भवनों की छतों पर लगी सोलर प्लेटों, जलाशयों के किनारे, रात को खुले में खड़े वाहनों की छतों, खेतों में खड़ी फसलों, खुले मैदानों, बाग-बगीचों में खिले फूलों, पेड़-पौधों के पत्तों पर बर्फ की परत जमी देखी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो