scriptRPSC Paper Leak : मास्टरमाइंड शेर सिंह ने किया नया खुलासा, सुन के पुलिस वालों के उड़े होश | RPSC Paper Leak :SOG team reached Sarupganj with mastermind Sher Singh in rajasthan | Patrika News
सिरोही

RPSC Paper Leak : मास्टरमाइंड शेर सिंह ने किया नया खुलासा, सुन के पुलिस वालों के उड़े होश

RPSC Paper Leak : दिसंबर 2022 में हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण का मास्टरमाइंड एक लाख रुपए का इनामी आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेरसिंह मीणा को एसओजी टीम सोमवार को सिरोही जिले के सरुपगंज पुलिस थाने लेकर पहुंची।

सिरोहीApr 18, 2023 / 12:04 pm

Nupur Sharma

photo_2023-04-18_11-47-36.jpg
सरुपगंज/सिरोही. RPSC Paper Leak : दिसंबर 2022 में हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण का मास्टरमाइंड एक लाख रुपए का इनामी आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेरसिंह मीणा को एसओजी टीम सोमवार को सिरोही जिले के सरुपगंज पुलिस थाने लेकर पहुंची। जहां आरोपी से गहनता से पूछताछ के बाद उसकी निशानदेही पर एक कार को जब्त किया गया।
थाना प्रभारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि दिसंबर 2022 में हुई द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के सामान्य ज्ञान का पेपर लीक मामले में राजकीय माध्यमिक विद्यालय भावरी का उप प्रधानाचार्य अनिल मीणा उर्फ शेरसिंह मीणा मास्टर माइंड था। वह सरुपगंज के भावरी में एक सरूपगंज में वाइस प्रिंसिपल था। इसलिए एसओजी उसे पूछताछ के लिए यहां लाई थी, कि यहां उसका किस-किस व्यक्ति से संपर्क था।
एक लाख रुपए का इनामी आरोपी मीणा को एसओजी की टीम के एएसपी लाखनसिंह मीणा अनुसंधान के लिए सरुपगंज पुलिस थाने लेकर पहुंचे, जहां गहनता से पूछताछ की गई। इस दौरान एसओजी ने आरोपी के संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली। बाद आरोपी अनिल मीणा की निशानदेही पर एक लग्जरी कार को बरामद कर जब्त की गई। इस दौरान सरूपगंज पुलिस थाना प्रभारी हरिसिंह राजपुरोहित सहित एसओजी के अधिकारी मौजूद रहे।
यह भी पढ़ें

मोडिफाइड बाइक से चलाए पटाखे, तो जुर्माना फोड़ेगे पुलिस, सीज भी होगी

एक करोड़ में बेचा था पेपर
उल्लेखनीय है कि द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती पेपर लीक प्रकरण के सरगना शेर सिंह मीणा ने एक करोड़ रुपए में आरोपी भूपेन्द्र सारण को पेपर बेचा था। पुलिस के मुताबिक शेर सिंह मीणा ने 5 साल पहले ही गांव छोड़ दिया। इसकी वजह यह बताई जा रही है कि वह अपनी संपत्ति की भनक किसी को नहीं लगने देना चाहता था। चौमूं जयपुर निवासी शेर सिंह आबूरोड के सरूपगंज भावरी स्कूल में वाइस प्रिंसिपल था। पिछले ढाई महीने से फरार था।
यह भी पढ़ें

विवाहिता का अपहरण कर ले गया, बंधक बनाकर किया बलात्कार

उस पर 1 लाख का इनाम घोषित था। एसओजी की टीम ने आरोपी अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को ओडिशा से गिरफ्तार किया था। मीणा की 11 दिन की रिमांड पूरी होने पर एसओजी टीम ने उदयपुर के एडीजे वन कोर्ट में पेश किया था। जहां उसके एक अन्य सहयोगी अरुण शर्मा को भी न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से कोर्ट ने अनिल मीणा उर्फ शेर सिंह मीणा को 19 अप्रेल तक और उसके सहयोगी अरुण शर्मा को 24 अप्रेल तक एसओजी के रिमांड पर सौंपा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो