सीएम योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र जाने से पहले मृतकों के परिजनों को बांटा गया मुआवजा

सीएम योगी आदित्यनाथ के सोनभद्र जाने से पहले मृतकों के परिजनों को बांटा गया मुआवजा
CM Yogi Adityanath

Devesh Singh | Publish: Jul, 20 2019 07:28:04 PM (IST) Sonbhadra, Sonbhadra, Uttar Pradesh, India

प्रियंका गांधी के आंदोलन के बाद बैकफुट पर बीजेपी, मृतकों के परिजनों से करेंगे मुलाकात, अब तक हुई कार्रवाई की दे सकते हैं जानकारी

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए सोनभद्र नरसंहार गले की हड्डी बन चुका है। विरोधी दलों ने जिस तरह से इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा है उससे बीजेपी भी बैकफुट पर आ चुकी है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने मृतकों के पीडि़त से मिलने को लेकर धरना दिया था उससे भी प्रदेश सरकार की किरकिरी हुई है। बड़ी बात है कि जब अधिकारियों को सीएम के आने की जानकारी हुई तो आनन-फानन में मृतकों के परिजनों को मुआवजा की धनराशि बांटी गयी। जिससे मुख्यमंत्री के दौरे के समय जिला प्रशासन को अप्रिय स्थिति का सामना नहीं करना पड़े।
यह भी पढ़े:-EXCLUSIVE-राजा बड़हर की जमीन के लिए हुआ था नरसंहार, सोसाइटी के सदस्य ने बतायी पूरी कहानी



सीएम योगी आदित्यनाथ 21 जुलाई को सोनभद्र का दौरा कर सकते हैं। प्रांरभिक जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के उम्भा जाकर नरसंकार पीडितों के परिजनों से भेंट करेंगे। इसके बाद प्रेसवार्ता कर अभी तक हुई कार्रवाई की जानकारी मीडिया के साथ साझा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक तैयारी तेज हो गयी है। बताते चले कि उम्भा गांव में जमीन विवाद को लेकर ग्राम प्रधान पर नरसंहार करने का आरोप लगा है। गोलीबारी में 10 लोगों की जान गयी थी और आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रुप से घायल हो गये थे।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव व मायावती देखते रह गये, प्रियंका गांधी ने बना ली बढ़त



विपक्ष ने बनाया मुद्दा तो सरकार को याद आये पीडि़त
अखिलेश यादव, मायावती से लेकर प्रियंका गांधी ने जब सोनभद्र नरसंहार को मुद्दा बनाया तब जाकर प्रदेश सरकार को पीडि़तों की याद आयी। घटना के बाद मुआवजा मुआवजा देने का ऐलान से लेकर आरोपियों की गिरफ्तारी व जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई तो हो चुकी थी लेकिन बीजेपी के वरिष्ठ नेता मौके पर नहीं गये थे। इसी बात को लेकर विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर जमकर प्रहार किया था और यूपी की कानून व्यवस्था को कटघरे मेें खड़ा किया था इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों से मिलने की तैयारी की।
यह भी पढ़े:-प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र से आयेगा SMS, मिलेगी यह महत्वपूर्ण जानकारी

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned