तीरंदाजी : विश्व कप में भारतीय रिकर्व महिला टीम ने जीता गोल्ड

भारतीय रिकर्व महिला टीम ने रविवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता।


By: भूप सिंह

Published: 27 Jun 2021, 06:03 PM IST

 

नई दिल्ली। भारतीय रिकर्व महिला टीम (Indian women's recurve team ) ने रविवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। पेरिस विश्व कप 23 जुलाई-8 अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले आखिरी वैश्विक प्रतियोगिता है। फाइनल में पहुंचने के रास्ते में, भारत ने सेमीफाइनल में फ्रांस को 6-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में तुर्की को 6-0 से हराया। पिछले सप्ताहांत, भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और ओलंपिक के लिए महिला टीम कोटा स्थान से चूक गई। भारत ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए पहले मैच में कोलंबिया से 0-6 से हार गया।

यह भी पढ़ें:—युवराज सिंह के 6 छक्के वाली पारी का रिकॉर्ड टूटा, बल्लेबाज रमेश ने लगाई छक्कों की झड़ी

दीपिका कुमारी, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन से बाहर होने के लिए कोलंबिया से अपना पहला मैच हार गई। भारतीय तीरंदाजों के लिए ओलंपिक खेलों के लिए महिला टीम कोटा स्थान जीतने का यह आखिरी मौका था। मेक्सिको, अमरीका और इटली तीन शीर्ष टीमें थीं और उन्होंने ओलंपिक खेलों के लिए रिकर्व महिला टीम कोटा स्थान जीता।

यह भी पढ़ें:—अधिकारी के साथ कहासुनी के दौरान अपना आपा खो बैठे यूनिस खान, झगड़े के बाद कोच का पद छोड़ा

2019 ओलंपिक योग्यता चक्र में, दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक के लिए एक व्यक्तिगत स्पर्धा में क्वालीफाई किया था, जबकि अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की पुरुष रिकर्व टीम ने नीदरलैंड में 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान पुरुष वर्ग में टीम कोटा स्थान हासिल किया था।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned