scriptCommonwealth Games 2022 Harjinder Kaur won bronze medal in 71kg weightlifting event | CWG 2022: हरजिंदर कौर ने 71 किग्रा भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज, वेटलिफ्टिंग में भारत का 7वां पदक | Patrika News

CWG 2022: हरजिंदर कौर ने 71 किग्रा भार वर्ग में जीता ब्रॉन्ज, वेटलिफ्टिंग में भारत का 7वां पदक

Birmingham CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने 71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है। भारत अबतक 9 मेडल जीत चुका है। जिसमें तीन गोल्ड, तीन सिल्वर और तीन ब्रॉन्ज शामिल हैं। वहीं वेटलिफ्टिंग में 7वां पदक है। इसके अलावा भारत को जूडो में 2 ओर मेडल मिले हैं।

नई दिल्ली

Updated: August 02, 2022 09:31:19 am

Commonwealth Games 2022 Harjinder Kaur: इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी 22वे कॉमनवेल्थ गेम्स के चौथे दिन भारतीय वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने 71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। कौर ने स्नैच में 93 किलोग्राम जबकि क्लीन एंड जर्क में 119 किलोग्राम वजान उठाते हुए तीसरा एसटीएचएन हासिल किया। कौर ने कुल 212 किलो वजन उठाया। वहीं इंग्लैंड की सारा डेविस ने 229 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। दूसरे नंबर पर कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ रहीं। एशवर्थ ने 214 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता।

harindra.jpg
वेटलिफ्टर हरजिंदर कौर ने 71 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया है।
हरजिंदर ने पहले प्रयास में 90 किग्रा भार के लिए अपना नाम दिया था। वह इस वजन को नहीं उठा सकीं। दूसरे प्रयास में उन्होंने 90 और तीसरे में 93 किग्रा भार उठा लिया। 93 किग्रा उनका पर्सनल बेस्ट भी है। इस तरह स्नैच राउंड में उनका स्कोर 93 किग्रा रहा। क्लीन एंड जर्क राउंड में हरजिंदर के तीनों प्रयास सफल रहे। उन्होंने पहले प्रयास में 113 किग्रा, दूसरे में 116 किग्रा और तीसरे में 119 किग्रा भार उठाया। इस तरह क्लीन एंड जर्क राउंड में उनका स्कोर 119 किग्रा रहा।

यह भारत का कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में 9वां पदक है। वहीं वेटलिफ्टिंग में 7वां पदक है। इसके अलावा भारत को जूडो में 2 ओर मेडल मिले हैं। इस तरह भारत ने अब तक 3 गोल्ड, 3 सिल्‍वर और 3 ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। वहीं, लॉन बॉल्‍स और बैडमिंटन में भारत को दो मेडल मिलने तय हैं। महिला वेटलिफ्टिंग में अपने-अपने भारवर्ग में मीराबाई चानू ने स्वर्ण, बिंदियारानी देवी ने रजत और हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता।

यह भी पढ़ें

कॉमनवेल्थ गेम्स से जुड़े सभी लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें

वहीं, पुरुषों में अपने-अपने भारवर्ग में अचिंता शेउली और जेरेमी लालरिनुंगा ने स्वर्ण, संकेत सरगर ने रजत और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में वेटलिफ्टिंग में भारत पदक के मामले में टॉप पर है। अब यह देखना है कि भारत 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के रिकॉर्ड को तोड़ पाता है या नहीं।

सुशीला देवी को रजत, विजय ने जूडो में कांस्य पदक जीता
सुशीला देवी लिकमाबम ने जूडो में महिलाओं के 48 किग्रा फाइनल में दक्षिण अफ्रीका की माइकला व्हाइटबूई को हराकर बाद भारत का सातवां पदक जीता। 2014 में ग्लासगो में रजत जीतने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में यह उनका दूसरा पदक है।

यह भी पढ़ें

CWG में एथलेटिक्स और हॉकी टीम एक्शन में, भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 आज

विजय कुमार ने पुरुषों के 60 किलोग्राम जूडो स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। विजय कुमार ने कांस्य पदक मैच के शुरूआती मिनट में साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स का त्वरित पटकनी देते हुए भारत के लिए पदक का दावा पेश किया। फाइनल सुशीला देवी और माइकेला व्हाइटबूई के बीच एंड-टू-एंड साबित हुई, जिसमें दोनों ने मैच के अंत तक एक इंच भी प्रयास नहीं छोड़ा। ये दोनों नियमन समय के अंत में एक भी अंक दर्ज करने में विफल रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदMaharashtra: रायगढ़ के पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत, मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर हुआ भीषण हादसाJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदकैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधितNashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.