scriptपीएम मोदी ने विनेश फोगाट के पिता से पूछा-बेटियों को कौन सी चक्की का आटा खिलाते हो… . | Patrika News
खेल

पीएम मोदी ने विनेश फोगाट के पिता से पूछा-बेटियों को कौन सी चक्की का आटा खिलाते हो… .

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी। साथ ही पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनके शुरुआती कॅरियर पर भी बात की।

नई दिल्लीJul 14, 2021 / 01:49 pm

Mahendra Yadav

pm_modi_and_vinesh_phogat.png
प्रधानमंत्री मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। इस दौरान पीएम मोदी ने इन खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और टोक्यो ओलंपिक के लिए शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनके शुरुआती कॅरियर पर भी बात की। भारत के भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा से बात करते हुए उन्हें बिना किसी दबाव के ओलंपिक में जाने और अपना 100 फीसदी देने की सलाह दी। वहीं तीरंदाज दीपिका कुमारी से बचपन में आम तोड़कर खाने वाली आदत को लेकर बात की। दीपिका ने पीएम मोदी को बताया कि वह आम खुद से तोड़ती थी, जिसकी वजह से उनका निशाना और भी सही होता गया और इसका उन्हें फायदा मिला।
विनेश फोगाट से भी बात की
पीएम मोदी ने महिला पहलवान विनेश फोगाट से भी बात की। पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि उम्मीद है उन पर भी फिल्म बने। इसके साथ ही पीएम मोदी ने विनेश फोगाट के परिवार से पूछा कि फोगाट परिवार कौन सी चक्की का आटा खाते हैं। इस पर विनेश फोगाट के पिता ने कहा कि वो अपने देश के चक्की का आटा खाते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विनेश देश के लिए गोल्ड मेडल लाएंगी।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक से पहले भारत की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने जीता गोल्ड मेडल

pm_modi.png
दुती चंद को भी दी शुभकामनाएं
पीएम मोदी ने महिला धावक दुती चंद को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह इस बार ओलंपिक में जरूर अपनी जगह बनाएंगी। उन्होंने कहा कि पूरा भारत दुती चंद के साथ है। टोक्यो ओलंपिक में दुती चंद खेलों के महाकुंभ में महिलाओं की 100 मीटर और 200 मीटर स्पर्धा में भाग लेंगी।
यह भी पढ़ें— पुलेला गोपीचंद को भरोसा: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए यादगार रहेगा टोक्यो ओलंपिक

बॉक्सर आशीष चौधरी को दिया सचिन का उदाहरण
पीएम मोदी ने बॉक्सर आशीष चौधरी से बात करते हुए उन्हें सचिन तेंदुलकर का उदाहरण दिया। वर्ष 1999 में विश्व कप के दौरान तेंदुलकर के पिता का निधन हो गया था, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने खेल को चुना। बॉक्सर आशीष चौधरी के पिता का भी कोरोना की वजह से निधन हो गया। पीएम ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि टोक्यो में आशीष अच्छा परफॉर्मेंस करके पिता को श्रद्धांजलि देंगे।

Home / Sports / पीएम मोदी ने विनेश फोगाट के पिता से पूछा-बेटियों को कौन सी चक्की का आटा खिलाते हो… .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो