Tokyo Olympics 2020: आज भारत लौटेंगे ओलंपिक मेडलिस्ट, नई दिल्ली में होगा सम्मान, नीरज चोपड़ा के घर जश्न का माहौल

Tokyo Olympics 2020: नीरज चोपड़ा सहित अन्य भारतीय एथलीट आज स्वदेश लौट आएंगे। भारत पहुंचने पर दिल्ली में ओलंपिक मेडलिस्ट खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा।

By: Mahendra Yadav

Updated: 09 Aug 2021, 12:19 PM IST

Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में देश का गौरव बढ़ाने वाले नीरज चोपड़ा सहित अन्य भारतीय एथलीट आज स्वदेश लौट आएंगे। भारत पहुंचने पर दिल्ली में ओलंपिक मेडलिस्ट खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को होटल अशोका में सम्मानित किया जाएगा। पहले इन खिलाड़ियों का सम्मान मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में किया जाना था, लेकिन खराब मौसम की वजह से वेन्यू बदलकर होटल अशोका कर दिया गया है। नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता है। नीरज के होमटाउन पानीपत में जश्न का माहौल है और परिवार के घर लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

खिलाड़ियों से रूबरू हो सकते हैं पीएम मोदी
नीरज चोपड़ा, पुरुष व महिला हॉकी टीम, रेसलर बजंरग पूनिया आज शाम 5.15 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद ये सभी खिलाड़ी एयरपोर्ट से सीधे होटल अशोका जाएंगे। वहीं ओलंपिक मेडल लेकर पहले ही भारत लौट चुकीं मीरबाई चानू, पीवी सिंधू भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। सम्मान समारोह कार्यक्रम शाम 6.30 बजे शुरु होगा। इस कार्यक्रम में केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर समेत पूर्व ओलंपिक खिलाड़ी सहित कई अधिकारी मौजूद रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए खिलाड़ियों से रूबरू हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें—Tokyo Olympics 2020: टेस्ट मैच के बीच टीम इंडिया ने मनाया नीरज चोपड़ा के ओलंपिक गोल्‍ड का जश्‍न

neeraj_chopra.png

नीरज के घर जश्न का माहौल
वहीं गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा के घर जश्न का माहौल है। टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने पर परिवार के सभी लोग बहुत खुश हैं और ढोल नगाड़ों के साथ नाच रहे हैं। परिवार का कहना है कि जब तक बेटा घर नहीं आएगा, ऐसे ही जश्न मनाएंगे। वहीं नीरज की दादी भी बहुत उत्साहित हैं और पोते का घर आने का इंतजार कर रही हैं। दादी ने आजतक से बातचीत में कहा कि नीरज सारे देश बेटा है। उसने बहुत मेहनत की है। जब दादी से जश्न के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बेटे के आने तक ये पार्टी यूं ही चालेगी।

यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 गांव का 'मोटा सरपंच' बना भारत का गोल्डन बॉय, जानिए नीरज चोपड़ा की सक्सेस स्टोरी

भारत ने जीते 7 मेडल
टोक्यो ओलंपिक में इस बार भारत ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। टोक्यो ओलंपिक में भारत के खाते में कुल 7 मेडल आए हैं। इनमें नीरज चोपड़ा ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड, मीरा चानू ने वेटलिफ्टिंग में सिल्वर, रवि दहिया ने कुश्ती में सिल्वर, पी वी सिंधू ने बैडमिंटन में ब्रॉन्ज, लवलीना बारगोहेन ने मुक्केबाजी में ब्रॉन्ज, बजरंग पूनिया ने कुश्ती में ब्रॉन्ज और पुरूष हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज जीता है।

tokyo olympics 2020
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned