scriptश्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी | Heavy Rain In Sri Ganganagar called army schools closed | Patrika News
श्री गंगानगर

श्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी

Heavy Rain In Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर में पिछले 2 दिनों से हो रही भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए है। सेना को बुलाकर पंप आदि लगाकर पानी निकासी की व्यवस्था की जा रही हैं। वहीं स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

श्री गंगानगरJul 15, 2022 / 02:38 pm

Kamlesh Sharma

Heavy Rain In Sri Ganganagar called army schools closed

Heavy Rain In Sri Ganganagar

Heavy Rain In Sri Ganganagar: श्रीगंगानगर। जिले में पिछले 2 दिनों से हो रही भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए है। श्रीगंगानगर शहर के अधिकतर क्षेत्र पानी से लबालब हो गए हैं। मूसलाधार बारिश से हालात इन कदर बिगड़ गए हैं कि सेना को बुलाने का फरमान जारी हो गए हैं। बीते 24 घण्टों में श्रीगंगानगर में 224 मिमी की बरसात दर्ज की गई है। एडीएम प्रशासन डॉक्टर हरीतिमा ने बताया कि शहर में बारिश बहुत ज्यादा हुई है इस कारण पानी निकासी व माकूल व्यवस्था के लिए सेना को बुला लिया गया है और पंप आदि लगाकर पानी निकासी की व्यवस्था की जा रही हैं। गजसिंहपुर कस्बे में भारी बारिश से घरों में पानी भर गया। कई कच्चे घर ढह गए। लोग घरों से सामान लेकर सुरक्षित जगह पहुंच गए।
वहीं, जिला प्रशासन ने गंगानगर शहर के सभी राजकीय और निजी विद्यालयों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है। जिला कलक्टर रुक्मणि रियार सिहाग ने बताया कि जिले में पिछले 2 दिनों से भारी बारिश हो रही है। इस वजह से जन-जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों और मौसम विभाग की आगामी चेतावनी को देखते हुए गंगानगर शहर के सभी राजकीय और निजी विद्यालयों में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है।
श्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी
गांवों बने बाढ़ के हालात
रायसिंहनगर. क्षेत्र में सुबह छह बजे शुरू हुई भारी से आम जन का जीवन अस्त व्यस्त हो गया। पांच घंटों से लगातार हो रही बारिश से शहर और गांवों की गलियां नालों के रूप में तब्दील हो गई। लोगों के घरों में पानी घुस गया। खेत पानी से लबालब हो गए। उधर, बरसात की अधिकता के चलते किसानों ने नहरों के मोघे बंद किए जा रहे है। जिससे नहरों में पानी की मात्रा बढ़ने से नहरें ओवरफ्लो होकर टूटने के कगार पर पहुंच गई है। जिसको लेकर सिंचाई विभाग द्वारा किसानों को मौके बंद कर नहीं करने की हिदायत दी जा रही है।
श्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8chlhu
गजसिंहपुर क्षेत्र में भारी बारिश
गजसिंहपुर कस्बे व आसपास क्षेत्र में जमकर बादल बरसे। कच्ची बस्तियों की गलियों में पानी भर गया व कई मकानों में पानी भर गया। इन वार्डो में एक दो पुराने मकान भी गिरे है। जिसमें घरेलू सामान का नुकसान हुआ है। वहीं वार्ड एक में भी हालत बिगड़ गए। बारिश के वक्त ही नगर पालिका ईओ अरविंद खन्ना व नगर पालिका के सभी कर्मी विभिन्न वार्डो में पहुंचे और राहत कार्य किए। ईओ खन्ना ने बताया की कस्बे में मूसलाधार वर्षा से प्रभावित परिवारों के लिए नायक धर्मशाला, वार्ड पांच में स्तिथ नगरपालिका धर्मशाला, अम्बेडकर धर्मशाला व राजकीय स्कूल वार्ड पांच में राहत शिविर बनाया गया है।

Home / Sri Ganganagar / श्रीगंगानगर में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, सेना पहुंची, स्कूलों में अगले आदेश तक छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो