scriptCobra Video: भंडारा में एक ही घर में मिले 12 नाग, वन विभाग की मदद से किया गया रेस्क्यू | 12 cobra snakes found in house in Bhandara forest department rescued watch video | Patrika News
राज्य

Cobra Video: भंडारा में एक ही घर में मिले 12 नाग, वन विभाग की मदद से किया गया रेस्क्यू

Cobra Snakes Rescue Video: ग्रामीणों को जैसे ही इस बात का पता चला बड़ी संख्या लोग घर के पास सांप देखने के लिए इकठ्ठा हो गए। अंत में वन विभाग की मदद से सभी सांपों को सुरक्षित पकड़कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया। गनीमत रही की कोई शख्स जहरीले नागों की चपेट में नहीं आया और समय रहते बड़ी घटना को टाल दिया गया।

Jul 17, 2022 / 05:36 pm

Dinesh Dubey

12 snakes found in a house in Bhandara

भंडारा के एक घर में मिले 12 नाग

Bhandara Cobra Snakes Video: महाराष्ट्र के भंडारा जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां तुमसर तालुका (Tumsar) के पवनारा में शनिवार दोपहर को एक घर में एक या दो नहीं, बल्कि 12 जहरीले नाग मिले। यह बात इलाके में जंगल की आग की तरह फैली।
ग्रामीणों को जैसे ही इस बात का पता चला बड़ी संख्या लोग घर के पास सांप देखने के लिए इकठ्ठा हो गए. अंत में वन विभाग की मदद से सभी सांपों को सुरक्षित पकड़कर उन्हें जंगल में छोड़ दिया गया। गनीमत रही की कोई शख्स जहरीले नागों की चपेट में नहीं आया और समय रहते बड़ी घटना को टाल दिया गया।
यह भी पढ़ें

Maharashtra News: सांगली के ‘पुष्पा’ ने पुलिस मुख्यालय परिसर से उड़ाये चंदन के पेड़, सब-इंस्पेक्टर ने संभाली जांच की कमान

जानकारी के मुताबिक, पवनारा में विशाल रामेश्वर कावले का घर है। जहां शनिवार दोपहर करीब 2 बजे किचन में एक के बाद एक कई फीट लंबे नाग प्रजाति के सांप के बच्चे मिले। घर में इतनी बड़ी संख्या में नाग के बच्चे मिलते ही पूरे परिवार में दहशत मच गयी। जिसके बाद तत्काल इलाके के सर्पमित्रों से संपर्क किया गया।
सूचना पाकर मौके पर दो सर्पमित्र पहुंचे। जब उन्होंने घर की तलाशी ली तो उन्हें 11 नाग के बच्चे और एक पांच फीट लंबी नागिन मिली। सर्प प्रेमियों ने लोगों को बताया कि यह बहुत ही जहरीले सांप है, इसलिए लोग सचेत रहे। उन्होंने अनुमान लगाया है कि यह बच्चे तीन से चार दिन के हो सकते है।
https://youtu.be/I4E_C6gWc5A
वहीँ, घटना की सूचना वन विभाग को भी दी गई। तब तक सर्पमित्रों ने सभी नागों को सफलतापूर्वक पकड़ कर उन्हें एक डिब्बे में सुरक्षित बंद कर दिया. पता चला है कि नाग के बच्चे डेढ़ फीट के है।
बताया जा रहा है कि किचन में गहरा गड्ढा मिला है, जहां नागिन द्वारा अंडे दिए जाने की संभावना है। अनुमान है कि नागिनी ने लगभग 30 से 35 अंडे दिए होंगे। पकड़े गए सभी सांपों को वन विभाग के कर्मचारी की मौजूदगी में वापस जंगल में छोड़ दिया गया।

Home / State / Cobra Video: भंडारा में एक ही घर में मिले 12 नाग, वन विभाग की मदद से किया गया रेस्क्यू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो