script

पहाड़ों से आ रही बर्फ़ीली हवाएं बढ़ा रही सर्दी, 31 जनवरी तक भारी सर्दी का अलर्ट

locationसुल्तानपुरPublished: Jan 28, 2022 02:09:09 pm

मौसम विभाग के मुताबिक पछुआ हवाओं के कारण पारा लगातार नीचे की ओर खिसक रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 4 से 5 दिनों तक ठंड इसी तरह बरकरार रहेगी। अभी अगले 4 दिनों तक शीत लहर का दौर जारी रहेगा।

cold_day.jpg
सुलतानपुर जिले में सर्दी का सितम बढ़ता जा रहा है, हालांकि आज शुक्रवार को सुबह कोहरा छाया रहा और करीब 10 बजे कोहरा छट गया। लेकिन कोहरा छंटने के बाद करीब 20 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही पहाडों से आ रही पछुआ बर्फ़ीली हवाओं ने लोगों को सिकुड़ने पर मजबूर कर दिया। यह बात और है कि 10 बजे के बाद तेज धूप निकल आई, पर बर्फ़ीली हवाओं के आगे धूप बेअसर साबित हो रही है। सर्द हवाओं से गलन बढ़ गई है। मौसम विभाग के मुताबिक पछुआ हवाओं के कारण पारा लगातार नीचे की ओर खिसक रहा है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि अगले 4 से 5 दिनों तक ठंड इसी तरह बरकरार रहेगी। अभी अगले 4 दिनों तक शीत लहर का दौर जारी रहेगा।
सुल्तानपुर में तापमान में भारी गिरावट

जिले के मौसम के जानकार डॉ जेपी तिवारी ने कहाकि, बृहस्पतिवार को दिन के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई। दिन का तापमान सामान्य से 9 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का अलर्ट पूरी जनवरी पड़ेगी ठंड, यूपी का सबसे ठंडा जिला फतेहगढ़ रहा

बर्फबारी और बारिश की वजह से ठंडी हवाएं

तिवारी ने कहाकि, पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी और बारिश की वजह से वहां से आ रही हवाएं लोगों को कंपा रही हैं। कोहरे की वजह से बादल बनने जैसा एहसास हो रहा है।
यह भी पढ़ें

यूपी में चार दिन कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर, मौसम विभाग का बारिश का भी अलर्ट

4 से 5 दिन और चलेगी शीत लहर

डॉ जेपी तिवारी ने बताया कि पूरे जिले में कोल्ड डे जैसी स्थिति बनी हुई है। मौसम परिवर्तन में अभी 4 से 5 दिन और लग सकते हैं। आज शुक्रवार की रात के पारे में करीब तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो