scriptUP Aaj Ka Mausam 4 days severe cold cold wave havoc and warns of rain | यूपी में चार दिन कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर, मौसम विभाग का बारिश का भी अलर्ट | Patrika News

यूपी में चार दिन कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर, मौसम विभाग का बारिश का भी अलर्ट

Weather Update मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में आने वाले चार दिन कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर होगा। मौसम विभाग के अनुसार, इन में 2 दिन तक यूपी में जोरदार ठंड पड़ेगी। कई जगहों पर कोल्ड डे रहने की संभावना है तो वहीं कई जिलों में शीत लहर चलने का अनुमान है।

लखनऊ

Published: January 26, 2022 11:07:17 pm

यूपी का मौसम लगातार बदल रहा है। कड़ाके की ठंड और घने कोहरे से पूरा यूपी परेशान है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि, यूपी के कई जिलों में आने वाले चार दिन कड़ाके की ठंड और शीतलहर का कहर होगा। मौसम विभाग के अनुसार, इन में 2 दिन तक यूपी में जोरदार ठंड पड़ेगी। कई जगहों पर कोल्ड डे रहने की संभावना है तो वहीं कई जिलों में शीत लहर चलने का अनुमान है। कोहरा का प्रकोप भी बरकरार है। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि, फरवरी महीने के पहले हफ्ते में मौसम में परिवर्तन हो सकता है। वैसे बुधवार को यूपी के लगभग सभी जिलों में तापमान में भारी कमी दर्ज की गई है। अगर वायु गुणवत्ता सूचकांक की बात करें तो ज्यादातर शहरों में संतोषजनक है।
cold.jpg
,,
30 जनवरी तक भारी ठंड

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि अगले चार दिनों तक शीतलहर (Cold wave) का प्रकोप जारी रहेगा। न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री की कमी आएगी। हिमालयी राज्यों में बर्फबारी (Snowfall) और बारिश (Rainfall) जारी है और अभी आगे भी जारी रहेगी। उत्तराखंड में आज भी जमकर बर्फबारी हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि, 30 जनवरी तक भारी ठंड और शीतलहर प्रकोप रहेगा। पूर्वी और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में येलो अलर्ट के तहत यह स्थिति और आगे जारी रह सकती है।
यह भी पढ़ें

अगले पांच दिन उत्तर प्रदेश में भीषण शीतलहर का मौसम अलर्ट

एक और पश्चिमी विक्षोभ आने अलर्ट

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं का दौर जारी रहेगा। खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में घना कोहरा और भारी ठंड की स्थिति बनी रहेगी जबकि इनमें से कुछ स्थानों पर 27 जनवरी तक शीतलहर की आशंका व्यक्त की गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में 29 तक शीतलहर का दौर जारी रहेगा। यहां दिन का तापमान कम बना रहेगा। इन्‍हीं इलाकों में से कुछ स्‍थानों पर बारिश भी हो सकती है। 29 जनवरी के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। जिस वजह से दोबारा बारिश और बर्फबारी की संभावना है।
यह भी पढ़ें

मौसम विभाग का 23-26 जनवरी भारी बारिश और ओले गिरने का अलर्ट, ठंड से कांपेंगे कई जिले

लखनऊ का मौसम अपडेट

लखनऊ में बुधवार अधिकतम तापमान 12 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहा है। बुधवार सुबह कोहरा और धुंध छाई थी। वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 93 दर्ज किया गया है। वैसे मौसम अपडेट है कि आने वाले चार दिन शीतलहर और कड़ाके की ठंड पड़ेगी। और कुछ बारिश भी हो सकती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

असम में बाढ़ से 7 जिलों के लगभग 57 हजार लोग प्रभावित, बचाव कार्य में जुटी इंडियन एयरफोर्सराजस्थान में तपिश और लू बनी ‘संजीवनी’, हुआ ये बड़ा फायदाCNG Price Hike: एक साल में CNG में 69.60% की बढ़ोतरी, जानें आपके शहर की लेटेस्ट कीमतहवाई सफर होगा महंगा, Jet Fule की कीमतें 5% बढ़ी, विश्व स्तर पर बढ़ती कीमतों का असरसोनिया गांधी का ये अंदाज पंसद आया, वे मुस्कुराई तो सभी कांग्रेसी भी मुस्कुराए, देखे पूरा वीडियो80 वर्षीय मशहूर चित्रकार ने नाबालिग से 7 साल तक किया 'डिजिटल रेप', जानें क्या होता है Digital RapeLunar Eclipse 2022: सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण हो गया है शुरू, क्यों कहा जा रहा 'ब्लड मून', जानिए भारत से कैसे और कहां दिखेगापीएम मोदी आज बुद्ध की जन्म और निर्वाण स्थली पर माथा टेकेंगे, जानें आज पूरे दिन का कार्यक्रम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.