scriptजेनेवा ओपन टेनिस : एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता साल का पहला खिताब, फाइनल में निकोलस जैरी को दी मात | alexander zverev won the zeneva open championship | Patrika News

जेनेवा ओपन टेनिस : एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता साल का पहला खिताब, फाइनल में निकोलस जैरी को दी मात

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2019 04:29:33 pm

Submitted by:

Mazkoor

मैच में बारिश ने डाली दो बार बाधा
ज्वेरेव इस साल सिर्फ दो टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं
फ्रेंच ओपन से पहले इस टूर्नामेंट के जरिये लौटे लय में

alexander zverev

जेनेवा ओपन टेनिस : एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जीता साल का पहला खिताब, फाइनल में निकोलस जैरी को दी मात

जेनेवा : जेनेवा ओपन टेनिस चैम्पियनशिप के पुरुष एकल के फाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने तीन सेटों तक चले एक कड़े मुकाबले में चिली के निकोलस जैरी को 6-3, 3-6, 7-6 (10-8) से मात देकर खिताब जीता। इस तरह उन्होंने इस साल खिताब का अपना सूखा समाप्त किया। यह इस सीजन का उनका पहला खिताब है। इसी के साथ विश्व वरीयता क्रम में पांचवें नंबर का यह खिलाड़ी साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन चैम्पियनशिप के पहले अपनी लय में भी लौट आए।
इतना ही नहीं, वह इस साल सिर्फ दो टूर्नामेंट के अंतिम चार तक पहुंच पाए हैं।

इन्हें भी पढ़ें : विंबलडनः युगल में हाथ आजमा सकते हैं एंडी मरे

बारिश के कारण दो बार रोकना पड़ा मैच

बारिश के कारण इस मुकाबले को दो बार रोकना पड़ा। इसके बावजूद ज्वेरेव ने अपनी लय बिगड़ने नहीं दी। हालांकि इस वजह से मैच काफी लंबा खींच गया और दो घंटे और 37 मिनट तक चला। तीन सेट तक चले इस मुकाबले का पहला सेट ज्वेरेव ने 6-3 से जीता। इसके बाद पलटवार करते हुए निकोलस ने दूसरे सेट 3-6 से अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे का संघर्ष हुआ। एक-एक गेम के लिए दोनों को काफी संघर्ष करना पड़ा। मैच 6-6 से बराबरी पर गया इसके बाद टाई ब्रेकर (10-8) में मैच प्वाइंट बचाते हुए ज्वेरेव ने यह सेट 7-6 से जीतकर सीजन की पहली ट्रॉफी पर भी अपना नाम लिखा लिया।

निकोलस विश्व रैंकिंग में काफी पीछे हैं, जवेरेव जहां पांचवें स्थान पर हैं, वहीं निकोलस की रैंकिंग 75वीं है। इसके बावजूद उन्होंने ज्वेरेव को बराबरी की टक्कर दी। दुर्भाग्यशाली रहे कि वह टाई-ब्रेकर में चूक गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो