प्रेग्नेंसी के बाद Sania Mirza ने ऐसे कम किया 23 किलो वजन, नहीं थी टेनिस कोर्ट पर वापसी की उम्मीद

-प्रेग्नेंसी के वक्त टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) का बढ़ गया था 23 किलो वजन।
-बच्चे के जन्म के बाद सानिया (Sania Mirza) ने टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल 2020 में महिला युगल में भाग लिया था।
-पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने अक्टूबर, 2018 में शादी रचाई थी।
-34 साल की सानिया मिर्जा (Sania Mirza) को प्रेग्नेंसी के बाद टेनिस कोर्ट में वापसी की नहीं थी उम्मीद।

By: भूप सिंह

Published: 26 Nov 2020, 03:54 PM IST

नई दिल्ली। भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा (Sania Mirza) ने कहा है कि गर्भावस्था (pregnancy:) के दौरान जब उनका वजन काफी बढ़ गया था तो उन्हें ऐसा लगने लगा था कि अब वह फिर से कोर्ट पर वापसी नहीं कर पाएंगी। वर्ष 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक (Pakistani Cricketer shoaib Malik) से शादी करने के बाद सानिया (Sania) ने अक्टूबर, 2018 में अपने पहले बच्चे इजहान (baby boy Izhaan) को जन्म दिया था। इसके बाद उन्होंने जनवरी 2020 में टेनिस कोर्ट (Tennis Court) पर वापसी की थी। वापसी के बाद उन्होंने अपना पहला टेनिस टूर्नामेंट डब्ल्यूटीए होबार्ट इंटरनेशनल 2020 (WTA Hobart International 2020) में महिला युगल में भाग लिया था।

French Open: 14वीं बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे Novak Djokovic, की नडाल के रिकॉर्ड की बराबरी

 

sania_mirza-2.jpg

सानिया ने अमेरिका की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स की डाक्यूमेंट्री बीइंग सेरेना देखने के बाद सभी माताओं के लिए खुला पत्र लिखा है। सानिया ने अपने पत्र में लिखा, गर्भावस्था और एक बच्चे ने मुझे एक बेहतर इंसान बनाया। उन्होंने कहा, गर्भावस्था एक ऐसी चीज है, जिसे मैंने अपनी जिंदगी में पहली बार अनुभव किया था। मैंने इसके बारे में सोचा था और मुझे लगता है कि हम सभी के मन में इसके बारे में एक तस्वीर है। लेकिन जब आप इसका अनुभव लेते हैं तो आप इसका मतलब समझते हैं। एक इंसान के रूप में यह आपको बदल देता है।

प्रेग्नेंसी के बाद इतनी स्लिम हुई Hardik Pandya की मंगेतर Natasa, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को दे रही हैं कड़ी टक्कर

 

sania_mirza-1.jpg

34 साल की सानिया ने आगे कहा, गर्भावस्था के दौरान 23 किलो वजन बढ़ने के बाद मुझे यकीन नहीं था कि मैं फिर से फिट हो पाऊंगी और दोबारा से टेनिस खेल पाऊंगी। सानिया ने कहा, लेकिन मैंने सारी वर्कआउट की और करीब 26 किलो तक अपना वजन कम किया था। मैं इसलिए टेनिस में वापसी कर पाई, क्योंकि मैं इससे प्यार करती थी। आखिरकार, जब मैंने कोर्ट पर वापसी की तो मैंने होबार्ट इंटरनेशनल का खिताब जीता और यह मेरे लिए यह अलग अहसास था।

क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की मंगेतर धनाश्री वर्मा के डांस वीडियो ने मचाया तहलका, सोशल मीडिया पर वायरल, क्या आपने देखा

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned