scriptजब एक गाने ने धनुष को बना दिया था स्टार, मिल गई थी इतने बड़े डायरेक्टर की फिल्म | dhanush song why this kolaveri di made him popular all over world | Patrika News

जब एक गाने ने धनुष को बना दिया था स्टार, मिल गई थी इतने बड़े डायरेक्टर की फिल्म

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2022 11:46:20 pm

Submitted by:

Shivani Awasthi

फिल्म 3 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले धनुष आज टॉलीवुड ही नहीं बल्कि बॉलीवुड में भी अपनी धमक जमा चुके हैं। आज वो फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी पहचान बना चुके हैं। इन दिनों धनुष काफी चर्चा में हैं। इसकी वजह उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही हैं।

dhanush7.jpg

DHANUSH

धनुष और ऐश्वर्या रजनीकांत ने 18 साल बाद अलग होने का ऐलान किया है। मशहूर अभिनेता रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और धनुष ने 2004 में शादी की थी तथा उनके दो बेटे- यात्रा और लिंगा हैं। धनुष (38) और ऐश्वर्या (40) ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर खुद के अलग होने की घोषणा की है।
एक ट्वीट के जरिए धनुष ने लोगों को इसकी जानकारी दी है। धनुष ने एक नोट में कहा, ”दोस्त के रूप में, दंपति के रूप में, माता-पिता के रूप में और एक-दूसरे के शुभचिंतकों के रूप में 18 साल का साथ रहा। आज हम एक ऐसी जगह पर खड़े हैं, जहां हमारे रास्ते अलग हैं। ऐश्वर्या और मैंने दंपति के रूप में अलग होने का फैसला किया है।” उन्होंने कहा कि कृपया हमारे फैसले का सम्मान करें और इससे निपटने के लिए हमें आवश्यक निजता दें।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता धनुष और उनकी पत्नी फिल्म निर्देशक ऐश्वर्या आर धनुष ने “3” नामक एक तमिल फिल्म में एक साथ काम किया था। इस फिल्म ने काफी सराहना बटोरी थी लेकिन जो सबसे ज्यादा ध्यान देने वाला था वो है व्हाई दिस कोलावेरी दी। नवंबर, 2011 में रिलीज हुआ यह गाना न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी सनसनी मचा दी थी। इस गाने को धनुष ने गाया था।
यह भी पढ़ेंः इस बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस सोनम कपूर, 17 साल की उम्र में जान गईं थी ये बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वीडियो के रिलीज होने के एक हफ्ते के भीतर ही इसे यूट्यूब और फेसबुक पर लाखों व्यूज मिल गए। बेहद ही कम वक्त में यह गाना भारत में टॉप सोशल मीडिया ट्रेंड बन गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यू-ट्यूब पर इसके 300 मिलियन व्यूज हैं।
खुद धनुष ने 2011 में द टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया था, “यह एक सामूहिक प्रयास था और हमें इसे बनाने में बहुत मजा आया। उन्होंने कहा कि मेरी आवाज सही नहीं है। यह वजह है कि हर कोई इस गाने को गुनगुना सकता है।
यह भी पढ़ेंः सिर्फ एक गलती से तबाह हो गया था गोविंदा का करियर, आज भी कबूल करते हैं ये बात

व्हाई दिस कोलावेरी दी की जोरदार सफलता ने धनुष को दक्षिण भारत के बाहर के दर्शकों के बीच लोकप्रिय बना दिया। इसके तुरंत बाद, उन्हें सोनम कपूर के साथ हिंदी फिल्म रांझणा में कास्ट किया गया, जो 2013 में रिलीज हुई थी। जिसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो