राजस्थानी फिल्म टर्टल को मिला अवार्ड, सीएम गहलोत ने निर्माता अशोक चौधरी को फोन पर दी बधाई

राजस्थानी फिल्म टर्टल को मिला अवार्ड, सीएम गहलोत ने निर्माता अशोक चौधरी को फोन पर दी बधाई

Pawan Kumar Sharma | Updated: 11 Aug 2019, 06:44:06 PM (IST) Tonk, Tonk, Rajasthan, India

Best Rajasthani Film Award : 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में जल संकट पर बनी फिल्म टर्टल को बेस्ट राजस्थानी फिल्म का अवार्ड दिए जाने की घोषणा पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने निर्माता अशोक चौधरी को फोन पर बधाई दी है।

अनिल पारीक
निवाई. दिल्ली में शुक्रवार को 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों 66 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार अवार्ड (66th National Film Awards Award) में जल संकट ( water crisis) पर बनी फिल्म टर्टल (Turtle) को बेस्ट राजस्थानी फिल्म ( Rajasthani film Turtle) का अवार्ड (award) दिए जाने की घोषणा होने के साथ ही निवाई उपखण्ड के दहलोद में खुशी मनाई गई।

read more: सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने पर बोले CM गहलोत- 'पार्टी के हित में सबसे अच्छा फैसला'

टर्टल फिल्म के निर्माता अशोक चौधरी ( Producer Ashok Chaudhary) दहलोद निवासी है। अशोक चौधरी उन्नीस साल की आयु में ही मन में गांवों की समस्याओं को लेकर घर से खाली हाथ निकल दो मित्रों से 300 रुपए लेकर वर्ष 2002 में मुंबई ( Mumbai) चले गए।

 

अशोक ने कुछ समय झाडू-पोछे और चाय की दुकान पर कप-प्लेट धोने की नौकरी भी की। अशोक चौधरी ने बताया कि संघर्ष के उन दिनों में दिन में काम कर रात में फुटपाथ पर भी बिताई है। हालांकि उन्होंने यह बात कभी भी परिवार जन को नहीं बताई। धीरे-धीरे अच्छी कमाई होने लगी और अहमदाबाद ( Ahmedabad) आकर मेहनत और लगन से पांच कंपनियों का मालिक बन गए।

 

reda more:राजस्थान में फिर शर्मसार हुई खाकी, बेटे को मारने की धमकी दे सामूहिक बलात्कार का वीडियो वायरल करने की धमकी का मामला आया सामने, मामला हुआ दर्ज

 

गौरवान्वित महसूस कर रहे ग्रामीण
दहलोद का नाम प्रदेश सहित विश्व पटल पर आ जाने से सभी गांववासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता अशोक चौधरी किसान हरिनाराण चौधरी के पुत्र है और दहलोद सरकारी स्कूल से पढ़ाई की है। अशोक कई किताबें लिख चुके हैं। उसी के साथ आर्ट ऑफ लिविंग से 10 साल से ज्यादा समय से जुड़े हुए हैं।


मुख्यमंत्री ने दी बधाई
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी फिल्म (film) की टीम व निर्माता अशोक चौधरी से मोबाइल पर बात कर शुभकामनाएं दी है और कहा आशा है कि जल्दी यह फिल्म पूरे राजस्थान (Rajasthan) में ही नहीं बल्कि भारत भर में टैक्स फ्री (Tax free) होगी।

 

read more: video: राजस्थान में यहां कर्मचारियों को हेलमेट पहनकर करना पड़ रहा है काम, कारण जानकर आप भी हो जाएगे हैरान!


गांव दहलोद में पानी की समस्या पर हैं फिल्म
यह फिल्म ग्राम दहलोद में वर्षों पूर्व हुई पेयजल समस्या पर आधारित है, जिसके मुख्य किरदार रामकरण चौधरी का रोल बॉलीवुड (Bollywood) के प्रसिद्ध अभिनेता संजय मिश्रा (Actor Sanjay Mishra) ने किया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned