script‘जहां जाती लोग पैर छूते’, पब में भी लोग देखकर उड़ाया करते थे मजाक बोलते- ‘सीता जी! आप यहां…?’ | Deepika Chikhalia Faced joke in Ramayan of Sita in Pub | Patrika News

‘जहां जाती लोग पैर छूते’, पब में भी लोग देखकर उड़ाया करते थे मजाक बोलते- ‘सीता जी! आप यहां…?’

Published: Apr 29, 2022 12:19:07 pm

Submitted by:

Vandana Saini

टीवी के सबसे पॉपुलर शो ‘रामायण’ (Ramayan) में सीता माता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) को रियल लाइफ में भी काफी कुछ फेस करना पड़ता था. लोग देखते ही उनके पैर छूने लगते थे.

'जहां जाती लोग पैर छूते', पब में भी लोग देखकर उड़ाया करते थे मजाक बोलते- 'सीता जी! आप यहां...?'

‘जहां जाती लोग पैर छूते’, पब में भी लोग देखकर उड़ाया करते थे मजाक बोलते- ‘सीता जी! आप यहां…?’

इंडस्ट्री में ऐसे बेहद से एक्टर्स और एक्ट्रेसेस हैं, जिनको अपने रील लाइफ किरदारों को लेकर रियर लाइफ में काफी कुछ झेलना पड़ता है. जैसे फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाने वाले सभी एक्टर्स को रियल लाइफ में भी इसी रुप में देखा जाता था. ऐसा ही कुछ टीवी स्टार्स के साथ भी होता है, जिनमें से आज हम आपको ‘रामायण’ (Ramayan) की सीता माता यानी एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) के बारे में बातने जा रहे हैं.
टीवी के सबसे पॉपुलर शो ‘रामायण’ को आज भी लोग काफी देखना पसंद करते हैं. सबसे पहले ये शो दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाता था. फिर एक बेहद लंबे असरे बाद जब कोरोना महामारी आई तो लॉकडाउन लगा, जिसमें लोगों के मनोरंजन को दोगुना बढ़ाने के लिए इस शो को एक बार फिर से प्रसारित करवाया गया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शो में राम, सीता, लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सभी स्टार्स को रियल लाइफ में भी उसी किरदार में देखा जाता था.
यह भी पढ़ें

‘ये पक्का चालान कटवाएगा और मुझ से ही भरवाएगा’, जब Sonu Sood के फैन ने किया ये अजब-गजब कारनामा

ramayan_site.jpg

ऐसे ही कुछ शो में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhalia) के साथ भी हुआ. उन्होंने एक बार अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि ‘एक कशमकश मेरे साथ पूरी जिंदगी रही और वो ये थी कि आप क्या करना चाहते हैं. आपका एनवॉयरमेंट आपसे क्या करने को कहता है. आपको करना क्या है? इसके बाद मैंने सोचा कि आखिर ऐसा क्या है, जो मुझे आगे नहीं बढ़ने दे रहा और वो था रामायण में मेरा सीता का किरदार’.
दीपिका चिखलिया आगे बताती हैं कि ‘उस समय या उनके बाद भी मैं जहां जाती, मुझसे ऐसे उम्मीद की जाती कि मैं संस्कारी सीता की तरह ही लगूं. उससे अलग नहीं. लोग चाहते थे कि मैं हर जगह केवल साड़ी पहन कर ही जाऊं और आज भी वो यही चाहते हैं. इसलिए मैं अभी भी कहीं जाती हूं तो साड़ी पहनकर जाती हूं’. इसके अलावा दीपिका बताती हैं कि ‘अगर मैं कभी पब चली जाया करती थी और जींस और कवर्ड कपड़े पहने हुए होते थे, तब भी तो लोगों को मुझे देखकर यही कहते थे. अच्छा! सीता जी’.
उन्होंने ने बताया कि ‘जो रोल मैंने शो में निभाया था लोग उसी नजर से मुझे देखा करते थे. मैं इसे तोड़ना नहीं चाहती थी, क्योंकि मुझे पता था कि इससे बहुत से लोगों का दिल टूट जाएगा या उनको ठेस पहुंचेगी. इसलिए मुझे इसे तोड़ना नहीं था. मैं बस अपने तरीके से रहना चाहती थी. अपनी जिंदगी जीना चाहती थी’. उनका आगे कहना था कि ‘आपको कई दफा ऐसे किरदार मिल जाते हैं, जिसे आप चार साल तक लगातार करते हैं, जिसके बाद वो आपकी जिंदगी को पूरा रोटेट कर देता है. फिर आप समझ नहीं पाते हैं कि आप हैं क्या?’.
दीपिका चिखलिया ने बताया ता कि ‘मेरे बच्चों में मेरे संस्कार हैं, लेकिन मैं ये कहूंगी मुझमें रामानंद सागर की रामायण से संस्कार आए हैं’. दीपिका ने बताया था कि ‘मैं जब इंडस्ट्री में आई थी तो मैंने देखा कि हीरोइन को देखकर लोग सीटी बजाते हैं. मुझे वैसी अपनी इमेज नहीं बनानी थी, लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि मुझे क्या चाहिए और क्या होगा. फिर मुझे जो सीता के किरदार से सम्मान मिला. मुझे उससे बहुत खुशी हुई’. दीपिका ने बताया कि ‘मैं फिल्मों में कभी भी शॉर्ट ड्रेस नहीं पहनना चाहती थी. ऐसा इसलिए कि ये मेरी इमेज के खिलाफ जाता. मैंने सीता का रोल निभाया और लोग मुझे वैसे ही देखना चाहते थे’.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो