script

Shark Tank India: जानें एक एपिसोड के कितने पैसे लेते हैं शार्क टैंक इंडिया के जज

Published: Feb 07, 2022 05:24:15 pm

Submitted by:

Archana Keshri

सोनी टीवी का एक्सपेरिमेंटल बिजनेस रिएलिटी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ इन दिनों हर किसी की जुबान पर है। इस शो में जज के रूप में नजर आने वाले बिजनेसमैन लोगों के बीच खूब पॉपुलर हो रहे हैं। ये जज शो के दौरान स्टार्ट-अप्स पर पैसा लगाते हैं और फंडिंग के नाम पर करोड़ों बांटते हैं।

Shark Tank India: जानें एक एपिसोड के कितने पैसे लेते हैं शार्क टैंक इंडिया के जज

Shark Tank India: जानें एक एपिसोड के कितने पैसे लेते हैं शार्क टैंक इंडिया के जज

आज कल ‘बदलते भारत की नई सोच’ जैसे टैगलाइन पर आधारित शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ धूम मचा रहा है। ये अमिरिकन रिएलिटी शो से प्रेरित है. इस शो को दुनिया भर में सफलता हासिल हो चुकी है और अब इसे इंडिया में भी खूब पसंद किया जा रहा है। इस शो में जज के रूप में नजर आने वाले सभी बिजनेस मैन लोग लोगो के बीच में काफी चर्चित हो रहे है।
इस शो ने टीआरपी की रेस को और भी ज्याद दिलचस्प बना दिया है और इस शो ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। हर गुजरते दिन के साथ, दर्शकों की दिलचस्पी शो और उसके जजों के बारे में और जानने में होती है। और लोगों को इनोवेटिव आइडियाज पर करोड़ों लगाने वाले ये जज एक एपिसोड के कितने रुपये लेते हैं? ऐसा सवाल लोगों के मन में भी जरूर उठते होगें। तो आज हम आपको इन सभी की फीस के बारे में जानकारी लेकर आए हैं, तो चलिए रिवील करते हैं इन सभी की फीस। उनकी कुल संपत्ति $95 मिलियन से अधिक आंकी गई है।
ashneer_grover.jpg

अशनीर ग्रोवर

अशनीन ग्रोवर BharatPe नाम की कंपनी के फ़ाउंडर और एमडी हैं। इनकी नेटवर्थ क़रीब 700 करोड़ बताई जाती है. ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अशनीर ग्रोवर शार्क टैंक इंडिया के सबसे महंगे जज हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो वो एक एपिसोड के 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

ghazal_alagh.jpg

गजल अलघ


गजल अलघ MamaEarth की फाउंडर हैं। यह एक ब्यूटी ब्रैंड है, जिसे शिल्पा शेट्टी एंडॉर्स करती नजर आती हैं और गलज एक एपिसोड के 8 लाख रुपये लेती हैं। उनके अपने स्टार्टअप को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और सिकोइया कैपिटल इंडिया से फंडिंग मिली थी। इनकी कुल संपत्ति $20 मिलियन है।

piyush_bansal.jpg

पीयूष बंसल


पीयूष बंसल LensKart कंपनी के को-फ़ाउंडर और सीईओ हैं और उन्होंने अब तक कई सारे स्टाइलिश चश्मों का कारोबार पूरी दुनियाभर में फैलाया है, ऐसे मे पीयूष बंसल प्रति एपिसोड 7 लाख रुपये कमाते हैं। अभी उन्होंने Feedo में भी निवेश किया है। उनकी कुल संपत्ति $80 मिलियन से अधिक आंकी गई है।

vineeta_singh.jpg

विनीता सिंह

विनीता सिंह शुगर कॉस्मेटिक की फाउंडर हैं। पूरे भारत में 130 से अधिक शहरों में 2500+ ब्रांडेड खुदरा स्थानों के वितरण नेटवर्क के साथ, उनकी फर्म ने अपने पांचवें वित्तीय वर्ष में बिक्री में 100 करोड़ से अधिक की कमाई की। वह एक TEDx स्पीकर और IIT मद्रास और IIM अहमदाबाद की पूर्व छात्रा हैं। विनीता प्रति एपिसोड 5 लाख रुपये चार्ज करती हैं। साल 2012 में विनीता Fab Bag की को-फाउंडर बनी थीं. इनकी नेट वर्थ की बात की जाए तो वह 300 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।

namita_thapr.jpg

नमिता थापर

नमिता थापर पुणे में स्थित एक विश्वव्यापी फ़ार्मा कंपनी Emcure Pharmaceutical की इग्ज़ेक्यटिव डायरेक्ट हैं। इस कारोबार से करीब 4,000 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त होता है। वह इनक्रेडिबल वेंचर्स लिमिटेड की संस्थापक और सीईओ होने के साथ-साथ फिनोलेक्स केबल्स और फूक्वा स्कूल ऑफ बिजनेस बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की सदस्य भी हैं। उनकी कुल संपत्ति अरबों रुपये में आंकी गई है। नमिता थापर शार्क टैंक इंडिया शो में जज के तौर पर एक एपिसोड के लिए 8 लाख रुपये चार्ज करती है।

anupam_mittal.jpg

अनुपम मित्तल


पीपल ग्रुप के संस्थापक और सीईओ, जिसमें शादी डॉट कॉम, मकान डॉट कॉम, मौज मोबाइल और पीपल पिक्चर्स शामिल हैं, अनुपम मित्तल भारत में सबसे सक्रिय एंजेल निवेशकों में से एक है। अनुपम ने जिन कंपनियों में निवेश किया है उनमें इलेक्ट्रिकपे, कैशबुक और लिस्टो शामिल हैं। वह बोस्टन कॉलेज से ग्रेजुएट हैं। उनकी कुल संपत्ति लगभग 25 मिलियन डॉलर आंकी गई है। अनुपम मित्त को दर्शकों से खूब प्यार मिल रहा है। वो जिस तरह से नए बच्चों को बिजनेस की बारीकियां समझाते हैं, उसका हर कोई कायल है। खबरें हैं कि वो एक एपिसोड के 7 लाख रुपये लेते हैं। इन्होंने 1997 में सगाई डॉट से इसकी शुरुआत की थी। ये अलग-अलग तरह के बिजनेस में निवेश के लिए भी जाने जाते हैं।

aman_gupta.jpg

अमन गुप्ता


दुनिया के सबसे बड़े हेडफोन और ईयरबड्स निर्माता BoAt के सीएमओ और को-फाउंडर अमन गुप्ता केलॉग स्कूल ऑफ मैनेजमेंट MBA ग्रेजुएट हैं। WickedGud Pre Seed राउंड में, उन्होंने और अन्य निवेशकों ने $340,000 का निवेश किया। उनकी कुल संपत्ति $95 मिलियन है। अमन गुप्ता शार्क टैंक टीवी शो में जज के तौर एक एपिसोड के लिए 9 लाख रुपये चार्ज करते है।

यह भी पढ़ें

वेलेंटाइन वीक के पहले दिन को बनाए कुछ खास, रोज डे मनाए बॉलीवुड के इन रोमांटिक गानों के साथ


यह भी पढ़ें

सोशल मीडिया पर छिड़ा घमासान, शाहरुख खान ने लता मंगेशकर की श्रद्धांजलि में दुआ के बाद फूंका या थूका?

ट्रेंडिंग वीडियो