इंडियन आइडल 12ः Pawandeep Rajan नहीं हैं नया नाम, जीत चुके हैं ये सिंगिंग शो और 50 लाख रूपए

By: पवन राणा
| Published: 19 Jan 2021, 05:15 PM IST
इंडियन आइडल 12ः Pawandeep Rajan नहीं हैं नया नाम, जीत चुके हैं ये सिंगिंग शो और 50 लाख रूपए
Pawandeep Rajan Indian idol 2020

  • इंडियन आइडल ( Indian Idol ) के पवनदीप राजन ( Pawandeep Rajan ) पहले से हैं फेमस
  • 19 की उम्र में जीत चुके हैं सिंगिंग रियलिटी शो और 50 लाख रूपए
  • फिल्मों में संगीत देने के अलावा कर चुके हैं कई देशों में कन्सर्ट

मुंबई। सिंगिंग रियलिटी शो ’इंडियन आइडल’ ( Indian Idol ) के 12वें सीजन में एक से बढ़कर एक प्रतियोगी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। शो के जजेज नेहा कक्कड़ ( Neha Kakkar ) , हिमेश रेशमिया ( Himesh Reshammiya ) और विशाल ददलानी ( Vishal Dadlani ) को सबसे ज्यादा भा रहे प्रतियोगियों में से एक हैं उत्तराखंड में चम्पावत के 24 वर्षीय पवनदीप राजन ( Pawandeep Rajan ) । पवनदीप की गायिकी के मुरीद न केवल जजेज हैं बल्कि बप्पी दा, किशोर कुमार के भाई और दर्शक भी फैन हैं। रोचक बात ये है कि पवनदीप रियलिटी सिंगिंग शोज के लिए नया नाम नहीं हैं। वह पहले भी इसी तरह के शो का हिस्सा रह चुके हैं। इतना ही नहीं विनर बनकर लाखों रूपए जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें : कंपकपाती सर्दी में इस भारतीय एक्ट्रेस ने किया बर्फ से भरे टब में स्नान, गिनाए इसके फायदे

जीता सिंगिंग रियलिटी शो
पवनदीप ने साल 2015 में सिंगिंग रियलिटी शो ’द वाॅयस आफ इंडिया’ ( The Voice of India ) में पार्टिसिपेट किया था। इस शो में करीब 102 सिंगर्स ने भाग लिया था। पवनदीप मशहूर सिंगर शान की टीम का हिस्सा थे। यह प्रतियोगिता जीतने पर पवनदीप को चैनल की तरफ से 50 लाख रूपए का पुरस्कार दिया गया। इसके साथ एक मारूति आल्टो K10 ( Alto K10 ) और यूनिवर्सल म्यूजिक के साथ एक एलबम रिकाॅर्ड करने का आफर मिला था। इस शो को जीतने से पवनदीप की लाइफ में अचानक बदलाव आ गया। उन्हें शोज और गाने के मौके मिलने लगे।

खुद हैं संगीतकार
’इंडियन आइडल’ में प्रतियोगी बनकर आए पवनदीप खुद संगीतकार हैं। वे मराठी, पहाड़ी और कुछ बाॅलीवुड मूवीज में संगीत दे चुके हैं। इतना ही नहीं वे करीब 13 देशों में म्यूजिकल कन्सर्ट कर चुके हैं, जिनमें दुबइ, मलेशिया, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका जैसे देश शामिल हैं। इतनी यंग ऐज में कामयाबी हासिल करने के चलते उन्हें उत्तराखंड सरकार ने वहां का यूथ आइकन भी घोषित किया था।

यह भी पढ़ें : जैकलीन फर्नांडीस ने शेयर किए हॉट फोटोज, पोज देख फैंस हुए बेहाल, वायरल हुईं तस्वीरें

ढाई साल की उम्र में सीखा तबला बजाना
बता दें कि पवनदीप तब से संगीत से जुड़े हैं, जब वह ढाई साल के थे। उस समय वह तबला बजाया करते थे। 19 साल की उम्र में उन्होंने हर म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना शुरू किया। तब वह सिंगिंग नहीं करते थे। बाद में दोस्तों के कहने पर गायन शुरू किया। उन्होंने अपने पहले रियलिटी शो के कुछ सप्ताह पहले ही सिंगिंग का अभ्यास करना शुरू किया था। रियलिटी शो में पार्टिसिपेट करने के समय उनका अपना एक बैंड था जिसका नाम ’रेत’ था।

इंडियन आइडल में जमा रहे धाक
’इंडियन आइडल’ के ताजा सीजन में अगर सबसे ज्यादा किसी प्रतिभागी को प्रशंसा मिल रही है, तो वह है पवनदीप राजन। उनका मुकाबला राजस्थान के सिंगर सवाई भाट ( Sawai Bhatt Indian Idol Contestant ), दिल्ली के मोहम्मद दानिश से है। ये तीनों ही सिंगर फिल्मी गायकी के साथ क्लासिकल गायकी के सुर पकड़ने में माहिर हैं।

Show More