Arun Govil को लग गई थी सिगरेट पीने की बुरी आदत, 'राम' बन ऐसी हरकत करने पर लोगों ने लगाई थी क्लास

By: Shweta Dhobhal
| Published: 12 Jan 2021, 12:53 PM IST
Arun Govil को लग गई थी सिगरेट पीने की बुरी आदत, 'राम' बन ऐसी हरकत करने पर लोगों ने लगाई थी क्लास
Ramayan Fame Arun Govil Had A Bad Habit Of Smoking Cigarettes

  • 12 जनवरी को अभिनेता अरुण गोविल ( Arun Govil ) मनाते हैं जन्मदिन
  • 'रामायण' ( Ramayan ) धारावाहिक से मिली खूब लोकप्रियता
  • सिगरेट पीने की बुरी लत की वजह से लोगों से पड़ी थी खूब डांट

नई दिल्ली। 12 जनवरी को दिग्गज अभिनेता अरुण गोविल ( Arun Govil Birthday ) अपना जन्मदिन मनाते हैं। उन्होंने 'रामायण' ( Ramayan ) के अलावा भी तेलुगु, भोजपुरी और उड़िया फिल्मों में भी काम किया है, लेकिन सबसे ज्यादा लोकप्रियता उन्हें रामानंद सागर ( Ramanand Sagar ) की रामायण से मिली है। रामायण में राम के किरदार के रुप में आज भी वह मशूहर हैं। लेकिन इस धारावाहिक में इस रोल के लिए अरुण गोविल को अपनी एक बुरी आदत को छोड़ना पड़ा था। चलिए आपको बतातें हैं उस बुरी आदत के बारें में।

यह भी पढ़ें- सुपरहिट शो करने के बाद भी अभिनेता Arun Govil को नहीं मिला इंडस्ट्री में काम, नहीं संभाल पाए डूबते करियर को

Arun Govil

सिगरेट पीने की थी बुरी आदत

दरअसल, अभिनेता अरुण गोविल को सिगरेट पीने की एक बुरी आदत थी। यही नहीं जब वह रामायण सीरियल की शूटिंग करते थे। तब भी उन्हें सिगेरट पीने की इच्छा होती थी। दरअसल कुछ समय पहले अरुण गोविल कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में आए थे। जहां उन्होंने बताया था कि जब वह साउथ की फिल्मों में काम करते थे। तब उन्हें सिगरेट पीने की बुरी आदत लग गई थी।

यह भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए Arun Govil जुटाएंगे चंदा, लोगों से योगदान करने की अपील की

Arun Govil

सिगरेट की बुरी लत को लेकर अरुण गोविल ने बताया कि "एक बार वह जब साउथ में शूटिंग कर रहे थे। तब वह सब से छुपकर एक पर्दे के पीछे सिगरेट पी रहे थे। तभी अचानक से उन्हें कुछ लोगों ने डांटना शुरु कर दिया। उस दौरान सेट पर मौजूद एक शख्स से अरुण ने पूछा भी कि उन्हे लग रहा है कि इन देख ऐसा लग रहा है कि वह उन्हें डांट रहे हैं। क्या बता सकते हैं कि वह क्या कह रहे हैं। तब उस शख्स ने बताया कि वह लोग अरुण को गाली दे रहे हैं। वह कह रहे हैं कि वह आपको भगवान समझते हैं और आप यह सब कर रहे हैं। जिसके बाद उन्हें समझ आया कि राम का किरदार कर उनके पास एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। जिसके बाद से उन्होंने सिगरेट पीना छोड़ दिया।"

Ramayan

कोरोना काल में शो ने रचा इतिहास

आपको बता दें कोरोना काल के दौरान देश में लॉकडाउन ( Lockdown ) हो गया था। जिसकी वजह से लोगों के मनोरंजन के लिए पुराने सीरियल्स को दोबारा प्रसारित किया था। जिसमें से रामानंद सागर की रामायण भी थी। सालों बाद प्रसारित हुई रामायण ने एक बार फिर सबका दिल जीत लिया। यही नहीं शो ने टीआपी की रेस में कई रिकॉर्ड बनाए और सबसे ज्यादा देखे जाना वाले शो के साथ इतिहास रच दिया। आज भी राम के किरदार में अरुण गोविल ही लोगों की पहली पसंद हैं।