scriptAMU Hindu student said Pakistan Zindabad slogan | अलीगढ़: AMU के हिन्दू छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, तमंचे की नोंक पर लगवाये जाते है पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे | Patrika News

अलीगढ़: AMU के हिन्दू छात्र ने लगाए गंभीर आरोप, तमंचे की नोंक पर लगवाये जाते है पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

locationअलीगढ़Published: Oct 07, 2022 12:52:11 pm

Submitted by:

Anand Shukla

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से M-Tech कर रहे एक हिंदू छात्र ने मुस्लिम छात्र पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एएमयू में तंमचे की नोक पर पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगवाये गए हैं। इतना ही नहीं उसके हाथ से कलावा भी काट दिया गया है।

photo1665113529.jpeg
एएमयू में एमटेक के हिंदू छात्र ने मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा कि यूनिवर्सिटी में तमंचे की नोक पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाए जाते हैं। इतना ही नहीं हाथ से कलावा उतरवाने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित छात्र ने कहा मेरी बहन को भी हिजाब पहनाने की धमकी दी है।
एक साल पहले भी आरोपी छात्र हिंदू छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी दे चुके है। विरोध करने पर छात्र के साथ मारपीट की गई। वहीं प्राक्टर वसीम अली पर शिकयत में केवल मारपीट की घटना दर्ज करने के लिए दबाव बनाया गया। हांलाकि पुलिस ने दोनों पक्षों की तरफ से मुकदमा दर्ज किया है। घटना थाना सिविल लाइन इलाके के एएमयू सुलेमान हाल की है।
यह भी पढ़ें

ललितपुर : त्योहारों से पहले जिलाधिकारी ने सभी दलों के जनप्रतिधियों की बुलाई बैठक, दिए निर्देश

दरअसल गुरुवार शाम को थाना सिविल लाइन पुलिस को दो तहरीर मिली. जिसमें बुलंदशहर कर्णवास के रहने वाले एएमयू छात्र साहिल कुमार की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया है। साहिल एएमयू से एमटेक कर रहे हैं और नदीमतरीन हॉल में रहते हैं।
साहिल का आरोप है कि वह तीन अक्टूबर को किसी काम से अपने साथी के पास सुलेमान हॉल गया था तभी वहां बीआर्क के छात्र रहबर दानिश और मिस्बाह ने घेरकर पीट दिया। साहिल का आरोप है कि तमंचे के बट से सिर पर प्रहार किया गया। जिससे वह जख्मी हो गया और उपचार के जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज कराना पड़ा।
साहिल कहते है कि रहबर और उसके साथी अक्सर उसे घेरकर परेशान करते थे। अभद्रता करते थे। कभी हाथ से कलावा उतरवा देते थे, तो कभी पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाकर वीडियो बनाते थे। वहीं बात नहीं मानने पर धमकी देते थे। घटना वाले दिन भी जब वह सुलेमान हॉल अपने साथी के पास गया, तो उसे रोक लिया गया और परेशान किया जाने लगा। साहिल ने बताया कि बात नहीं मानने पर पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी दी गई। जिस पर साहिल ने एतराज जताया, तो उसे पीट दिया गया।
वहीं पुलिस को दूसरी तहरीर रहबर दानिश की तरफ से मिली है। जिसने साहिल पर उसके कमरे से मोबाइल और अन्य सामान चुराने का आरोप लगाया है। साहिल पर आरोप है कि वह मोबाइल चुरा कर भाग रहा था तभी उसे रहबर दानिश ने पकड़ना चाहा तो उस पर हमला कर दिया गया।
दोनों छात्रों की तरफ से तहरीर प्रॉक्टर ऑफिस में दी गई है, हालांकि थाना सिविल लाइन में दोनों तरफ से मुकदमा दर्ज किया है। छात्र साहिल का आरोप है कि प्रॉक्टर कार्यालय में शिकायत पत्र बदलने का दबाव बनाया गया, हालांकि इस मामले में एएमयू के प्राक्टर प्रोफेसर वसीम अली ने बताया कि दोनों तरफ से जो तहरीर मिली है। उसे पुलिस को फॉरवर्ड किया गया है। मुकदमा दर्ज कराया गया है बाकी शिकायत पत्र में कोई बात नहीं बदलवाई गई है। सभी आरोप निराधार है।
हालांकि साहिल कुमार की शिकायत पर हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो गए हैं.और साहिल के समर्थन में बयानबाजी कर रेह हैं. पुलिस भी शिकायत पत्र में कही गई बात की जांच करा रही है। घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज दिखाए जा रहे हैं, हालांकि एसपी सिटी कुलदीप गुनावत ने बताया कि मामला दर्ज करने के बाद जांच की जा रही है।
यह भी पढ़ें

Etah : सपा नेता जुगेन्द्र यादव गैंगस्टर के मामले में बयान दर्ज कराने नहीं पहुंचे थाने, इंतजार करती रही पुलिस

रहबर दानिश का आपराधिक इतिहास भी है। उसके खिलाफ थाना सिविल लाइन में जुलाई 2020 में बुलंदशहर की रहने वाली गैर मुस्लिम छात्रा ने मुकदमा दर्ज कराया था। जहां छात्रा सीएए एनआरसी के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली थी, तो उसे अभद्र मैसेज भेजा गया था। जिसमें रहबर दानिश की तरफ से सोशल मीडिया पर ही कहा गया था कि लॉकडाउन खुलते ही छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी दी गई थी। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। रहबर के खिलाफ आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

श्रद्धा मर्डर केस : FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशानागुजरात चुनाव: अरविंद केजरीवाल पर पथराव, सूरत में रोड शो के दौरान मचा हड़कंप'सद्दाम' जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो 'नेहरू' जैसे दिखेंगे राहुलदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.