काशी के गंगा घाट की तर्ज पर गुजरात के नर्मदा तट पर होगी आरती

दोनों जगहों की परम्परा व आस्था को मिलाकर होगा काईट फेस्टिवल, गरबा, नवदुर्गा व नवरात्रि मेला का होगा आयोजन

By: Devesh Singh

Published: 03 Jan 2020, 07:56 PM IST

वाराणसी. गुजरात में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद नर्मदा नदी के तट पर काशी की तरह आरती होगी। काशी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती की झलक नर्मदा नदी के किनारे दिखायी देगी। दोनों ही जगहों की परम्परा व आस्था को मिला कर काईट फेस्टिवेल का आयोजन भी किया जायेगा।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-न्यूनतम तापमान में फिर हुई बढ़ोतरी, 24 घंटे बाद साफ होगा मौसम

गुजरात के पर्यटन व मत्य मंत्री जवाहर चावड़ा इन दिनों बनारस में आये हुए हैं। २ जनवरी को गंगा घाट पर जाकर मां गंगा की आरती देखी है। शुक्रवार को उनकी बैठक पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा.नीलकंठ तिवारी के संग हुई। बैठक में बताया गया कि पीएम नरेन्द्र मोदी की इच्छानुसार विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बाद नर्मदा के तट पर आरती कारयी जाये। डा.नीलकंठ तिवारी ने कहा कि इस कार्य में यूपी सरकार अपना पूर्ण सहयोग देगी। गुजरात के मंत्री ने बताया कि फरवरी में रणोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। दोनों ही राज्य गुजरात की परम्परा व काशी की आस्था को मिला कर काईट फेस्टिवल मनायेंगे। इसमे गरबा, नवदुर्गा दर्शन, नवरात्रि मेला आदि का आयोजन होगा।
यह भी पढ़े:-कांग्रेस व सपा सरकार से सौ गुना अच्छी है यूपी की कानून व्यवस्था- सुरेश खन्ना

पीएम नरेन्द्र मोदी को बेहद पसंद है काशी की गंगा आरती
पीएम नरेन्द्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र काशी की गंगा आरती बेहद पसंद है। कई बार पीएम गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं। जापान के पीएम शिंजो आबे जब बनारस आये थे तो पीएम मोदी उन्हें भी गंगा आरती दिखाने ले गये थे। गुजरात के नर्मदा तट पर जब काशी की तर्ज पर आरती होगी तो उसका नजारा कुछ और होगा।
यह भी पढ़े:-Weather Alert-रात में हुई बारिश, दिन में खिली तेज धूप

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned