Exit Poll 2019: इस दल की बनेगी नयी सरकार, ज्योतिषाचार्य ने की भविष्यवाणी

Exit Poll 2019: इस दल की बनेगी नयी सरकार, ज्योतिषाचार्य ने की भविष्यवाणी
Political Leader

Devesh Singh | Publish: May, 19 2019 06:28:44 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

राजनीतिक दलों की कुंडली देख बतायी ग्रहों की चाल, पहले भी सही साबित हो चुकी है गणना

वाराणसी. लोकसभा चुनाव के लिए मतदान खत्म हो चुका है और 23 मई को केन्द्र में नयी सरकार आ जायेगी। बनारस के प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पं ऋषि द्विवेदी ने नयी सरकार को लेकर भविष्यवाणी की है। उनके अनुसार किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी को अन्य दलों से समर्थन लेकर सरकार बनानी होगी। सरकार अधिक दिन नहीं चलेगी और पांच साल के पहले फिर चुनाव होंगे।
यह भी पढ़े:-सपना चौधरी की बड़ी भविष्यवाणी, कहा लोकसभा चुनाव में इस पार्टी की बनेगी सरकार






प्रख्यात ज्योतिषाचार्य एंव काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद के सदस्य पं.ऋषि द्विवेदी की भविष्यवाणी पहले भी सही रहती है इस बार उन्होंने लोकसभा चुनाव 2019 में बनने वाली नयी सरकार को लेकर ग्रहों की गणना की है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार बीजेपी की कुंडली को देखा जाये तो मिथुन लग्न व वृश्चिक राशि की कुंडली है और वर्तमान में सूर्य की दशा समाप्त होकर 22 अक्टूबर 2018 से चंद्रमा की महादशा आरंभ हो गयी है। बताते चले कि वर्ष 2014 में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी। उस समय बीजेपी की कुंडली में सूर्य की महादशा थी जो बीजेपी के लिए गेमचेंजर साबित हुई थी। वर्तमान समय की बात की जाये तो बीजेपी की कुंडली में चन्द्रमा की महादशा शुरू हो गयी है जो बीजीपी के लिए अच्छे समय का संकेत नहीं है। कुंडली के अनुसार पार्टी का खराब समय चल रहा है इसलिए तीन राज्यों में पार्टी को चुनाव हारना पड़ा था। ग्रहों की चाल में परिवर्तन से बीजेपी की स्थिति अच्छी हुई है लेकिन वर्ष 2014 की तरह पार्टी को बहुमत नहीं मिलने जा रहा है।
यह भी पढ़े:-सुप्रीम कोर्ट ने नहीं लगायी गिरफ्तारी पर रोक, फिर न्यायालय पहुंचे अतुल राय ने दिया यह प्रार्थना पत्र

 

बीजेपी पर भारी पड़ेगी पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली
ज्योतिषाचार्य पं.ऋषि द्विवेदी के अनुसार बीजेपी पर पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली भारी पड़ेगी। नरेन्द्र मोदी की कुंडली को देखा जाये तो वृश्चिक लग्न ववृश्चिक राशि की है। पीएम की कुंडली में चन्द्रमा की महादशा 2011 से 2021 तक है। वर्तमान में चन्द्रमा की महादशा में बुध का अन्तर बना है सितम्बर 2017 से लेकर 2 मार्च 2019 तक यही स्थिति थी। बुध के समाप्त होते ही चन्द्रमा में 2 मार्च 2019 से 30 सितम्बर 2019 तक केतु की अन्तरदशा आयेगी। ऐसा होते ही पीएम नरेन्द्र मोदी एक बार फिर दिल्ली की सत्ता संभालेंगे। पीएम मोदी की कुंडली में वर्ष 2014 वाला योग नहीं है इसलिए पूर्ण बहुमत की सरकार बनना कठिन है। बीजेपी की सरकार तो बनेगी, लेकिन पहले जैसी मजबूती नहीं रह पायेगी।
यह भी पढ़े:-चुनावी मैदान से हटने के बाद भी बाहुबली अतीक अहमद को मिलेंगे वोट

जानिए क्या कहती है कांग्रेस की कुंडली
कांग्रेस की कुंडली में देखा जाये तो वह मीन लग्न व कन्या राशि की कुंडली है। वर्तमान समय में कांग्रेस की कुंडली में गुरु की महादशा चल रहा है। जो 6 मार्च 2009 से आरंभ हुई थी। गुरु की महादशा 16 साल के लिए होती है इसलिए मार्च 2025 तक यही दशा चलेगी। गुरु की महादशा में सूर्य का अंतर चल रहा है और लग्नेश की दशा में पराक्रमेश बहुत अच्छा नहीं है इसलिए कांग्रेस की ताकत तो बढ़ेगी लेकिन वर्ष 2019में केन्द्र में सरकार बनाने की स्थिति में नहीं होगी। ऐसे में कांग्रेस पर पीएम नरेन्द्र मोदी की कुंडली भारी पड़ेगी।
यह भी पढ़े:-क्या आप जानते हैं कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने चुनाव प्रचार में खर्च किये कितने रुपये

 

ज्योतिषाचार्य की भविष्यवाणी का राजनीतिक मतलब
लोकसभा चुनाव में बीजेपी व कांग्रेस दोनों को ही अपने बल पर प्रचंड बहुमत मिलने की संभावना नहीं है। 2014 में बीजेपी को अपने बल पर बहुमत मिला था इसके बाद भी बीजेपी ने एनडीए गठबंधन के साथ सरकार बनायी है। लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी अपने बल पर बहुमत नहीं पायेगी। गठबंधन के सहारे सरकार बनायेगी। संभावना है कि गठबंधन की सरकार अधिक दिन तक नहीं चले और मध्यवर्ती चुनाव हो जाये। यह स्थिति उस समय के ग्रहों के योग पर निर्भर करेगी। फिलहाल यह कहा जा सकता है कि बीजेपी पहले ही तरह मजबूत होकर केन्द्र में नहीं आयेगी।
यह भी पढ़े:-डा.मुरली मनोहर जोशी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में किया दर्शन, पीएम मोदी को आशीर्वाद देने पर कही यह बात

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned