scriptरेप के आरोप में फंसे बसपा सांसद अतुल राय ने किया कोर्ट में सरेंडर | Atul Rai surrender banaras court in rape case | Patrika News

रेप के आरोप में फंसे बसपा सांसद अतुल राय ने किया कोर्ट में सरेंडर

locationवाराणसीPublished: Jun 22, 2019 12:10:59 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सीएम योगी आदित्यनाथ की पुलिस नहीं कर पायी गिरफ्तार, यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने लगाया है रेप करने का आरोप

BSP MP Atul Rai

BSP MP Atul Rai

वाराणसी. रेप के आरोप में फंसे घोसी से बसपा सांसद अतुल राय ने शनिवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले ही रेप के आरोप में फंसने के बाद से बसपा नेता फरार चल रहे थे और पुलिस ने सांसद को गिरफ्तार करने के लिए सारी ताकत लगायी थी इसके बाद भी बाहुबली मुख्तार अंसारी के खास अतुल राय को गिरफ्तार करने मे पुलिस असफल रही। कचहरी परिसर के पास पुलिस मौजूद थी इसके बाद भी सांसद आराम से कोर्ट पहुंच कर सरेंडर करने में कामयाब रहे। सांसद के सरेंडर करने के बाद न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम आशुतोष तिवारी की अदालत ने उन्हें १४ दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। कचहरी परिसर में सांसद के समर्थकों की भीड़ उमड़ी हुई थी।
यह भी पढ़े:-रेप के आरोप में फरार चल रहे सांसद अतुल राय नहीं कर पाये सरेंडर
कोर्ट ने अतुल राय को सरेंडर करने के लिए २२ जून की तिथि दी गयी थी। निर्धारित तिथि पर अतुल राय अपने अधिवक्ता के साथ कोर्ट पहुंचे और सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने तुरंत ही अतुल राय को १४ दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया। अतुल राय के समर्पण की पुलिस को भी जानकारी दी थी। इसके बाद भी उन्हें पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पायी और बसपा सांसद ने आराम से कोर्ट में सरेंडर किया। अतुल राय पर रेप करने का आरोप यूपी कॉलेज की पूर्व छात्रा ने एक मई को लगाया था और पूर्व छात्रा की तहरीर पर लंका थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद से लंका पुलिस ने अतुल राय को पकडऩे के लिए सक्रिय हुई थी। इसी बीच अतुल राय को मायावती व अखिलेश यादव के गठबंधन से घोसी संसदीय सीट से टिकट मिला था लेकिन गिरफ्तारी से बचने के लिए अतुल राय अपने क्षेत्र में चुनाव प्रचार नहीं कर पाये थे इसके बाद भी चुनाव जीत गये थे। अतुल राय ने गिरफ्तारी से बचने के लिए हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर की थी लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पायी थी। अतुल राय ने बनारस कोर्ट में सरेंडर के लिए याचिका दायर की थी जिस पर कोर्ट ने उन्हें सरेंडर का समय दिया था लेकिन वह सरेंडर करने नहीं आये थे इसके बाद कोर्ट ने उनके सरेंडर करने की याचिका को भी खारिज कर दिया था। अतुल राय के गिरफ्तार नहीं होने पर पीडि़त छात्रा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्रवीट कर गवाह व खुद की रक्षा की गुहार लगायी थी जिसके बाद फिर से सक्रिय हुई पुलिस ने बसपा सांसद के आवास पर कुर्की की नोटिस को चस्पा किया था। इसके बाद अतुल राय सरेंडर के लिए खुद कोर्ट पहुंचे थे और पहली बार अधिवक्ताओं के न्यायिक कार्य से विरत रहने पर सरेंडर नहीं कर पाये थे अंत में बसपा सांसद कोर्ट में सरेंडर करने में कामयाब हो गये।
यह भी पढ़े:-BSP के फरार सांसद को फिर लगा झटका, चस्पा हुई कुर्की की नोटिस
सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन के पहले पुलिस को मिली बड़ी राहत
सीएम योगी आदित्यनाथ 22 जून की शाम को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस आने वाले हैं। सीएम योगी के सख्त तेवर को देखते हुए अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक परेशान हैं। ऐसे में अतुल राय का गिरफ्तार नहीं होना पुलिस प्रशासन के लिए परेशानी का सबब बन सकता था लेकिन अतुल राय के सरेंडर करने से पुलिस को बड़ी राहत मिल गयी है।
यह भी पढ़े:-रेप के आरोप में फंसने के बाद भी बसपा सांसद पर मेहरबान पुलिस
अतुल राय पर दर्ज हैं एक दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे
गाजीपुर के भांवरकोल थाना के वीरपुर निवासी अतुल राय पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेहद खास माने जाने वाले अतुल राय मंडुवाडीह थाने के हिस्ट्रीशीटर भी है। वाराणसी व गाजीपुर के विभिन्न थाने में अतुल राय के खिलाफ विभिन्न मामले दर्ज हैं। रेप का आरोप लगने के बाद अतुल राय ने खुद को निर्दोष बताया था उनका कहना था कि साजिश के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-UPPSC की परीक्षा नियंत्रक रही अंजू कटियार को फिर कोर्ट से लगा झटका

ट्रेंडिंग वीडियो