scriptदुकान में सर्राफा करोबारी की हत्या कर लाखों के जेवर लूटे | jewelers murder and loot case in Varanasi | Patrika News

दुकान में सर्राफा करोबारी की हत्या कर लाखों के जेवर लूटे

locationवाराणसीPublished: Dec 25, 2019 11:30:56 am

Submitted by:

Devesh Singh

हत्यारों के हाथ लगी बड़ी रकम, खुलासे के लिए लगायी गयी पुलिस की तीन टीम

murder and loot

murder and loot

वाराणसी . कैंट थाना क्षेत्र के हुकुलगंज में बीती रात बदमाशों ने सर्राफा करोबारी की हत्या कर लाखों रुपये के जेवर व पैसे लूट लिये हैं। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। एडीजी जोन बृजभूषण, आईजी रेंज विजय सिंह मीना व एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने भी जाकर घटनाक्रम की जानकारी ली। घटना के बाद व्यापारी व पुलिस में नोकझोंक भी हुई। सड़क जाम करने जा रहे व्यपारियों को पुलिस ने किसी तरह समझा कर शांत कराया। खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच सहित पुलिस की तीन टीम लगायी गयी है।
यह भी पढ़े:-पुलिस से बचने के लिए अकेले करता था अपराध, फिर भी पकड़ा गया

जौनपुर के मूल निवासी सतीश चंद्र वर्ष 2002से वाराणसी में रह रहे हैं। हुकुलगंज में उनकी आभूषण की दुकान है और पास में ही अपना आवास बनवाया हुआ है। बीती रात सतीश दुकान पर थे। सतीश जब घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनके मोबाइल पर फोन किया। लेकिन काल किसी ने रिसीव नहीं की। इसके बाद छोटा बेटा शिवम दुकान पहुंचा तो देखा कि शटर बंद था। बगल की गली से पीछे के दरवाज में ताला और चाबी लगी थी। बेटा अंदर गया तो देखा कि वहा पर खून फैला हुआ है। दुकान का सारा सामान बिखरा हुआ है। कमरे में ही खून से लथपथ सतीश पड़े हुए थे। उनके हाथ-पैर पीछे की तरफ बांधे हुए थे और मुंह में मफलर ठूस दिया गया था। शिवम ने पिता की हालत देख कर शोर मचाया तो आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गये। इसके बाद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना देने के लगभग आधा घंटा बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसको लेकर भी व्यापारी आक्रोशित हो गये। व्यापारी के आक्रोश को देखते हुए वहां पर पांच थानों की फोर्स बुला ली गयी।
यह भी पढ़े:-शहर में बवाल करने वाले लोगों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, लगाये गये पोस्टर

13 मिनट में ही बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
सतीश सेठ की दुकान के समीप लगे सीसीटीवी से पता चलता है कि दुकान के अंदर तीन बदमाश गये थे और दो बदमाश के बाहर खड़े होने की संभावना जतायी गयी है। तीनों बदमाश पिछले दरवाजे वाली गली से अंदर गये थे। लगभग 13 मिनट में हत्या व लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाशा से वहा से भाग गये। पुलिस के अनुमान है कि वारदात करने से पहले बदमाशो ने रेकी की होगी। आस-पास का व्यक्ति या मृत सर्राफा करोबारी का कोई परिचित भी बदमाशों से मिला हो सकता है।
यह भी पढ़े:-Christmas 2019-लकड़ी की आग में पकाया जाता है केक, खुद सामान लेकर आते हैं बनवाने

लूट या फिर रंजिश के चलते गयी करोबारी की जान
पुलिस सभी पहलुओं को रख कर अपनी जांच कर रही है। पुलिस को हत्या वाली जगह पर खून लगा जग व रॉड मिला है। संभावना है कि निर्मम तरह से सिर पर वार कर कारोबारी की हत्या की गयी होगी। पुलिस को लग रहा है कि यदि बदमाश सिर्फ लूटपाट करने के लिए आते तो करोबारी को बंधक बना कर भी पैसा ले जा सकते थे जिस तरह से हत्या की गयी है उससे पुरानी रंजिश होने की भी संभावना है। सर्राफा करोबारी के यहां पर छह माह पहले चोरी हुई थी जिसका खुलासा नहीं हो पाया था। सतीश से एक बार मंडुआडीह पुलिस ने भी पूछताछ की थी। पुलिस अब सभी बातों को ध्यान में रख कर अपनी जांच कर रही है।
यह भी पढ़े:-दरोगा संतोष यादव ने रक्तदान कर बचायी घायल बुजुर्ग की जान
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो