scriptकब खुलेगा मर्डर का राज, बुलेटप्रूफ वाहन व लाइसेंसी रिवाल्वर भी नहीं बचा पायी थी ठेकदार की जान | Police fail Nitesh singh murder mystery in Varanasi | Patrika News

कब खुलेगा मर्डर का राज, बुलेटप्रूफ वाहन व लाइसेंसी रिवाल्वर भी नहीं बचा पायी थी ठेकदार की जान

locationवाराणसीPublished: Dec 27, 2019 05:05:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

30 सितम्बर को तहसील परिसर में हुई थी हत्या, आज तक अपराधियों को पकडऩे में नाकाम है पुलिस

Nitesh singh murder

Nitesh singh murder

वाराणसी. वर्ष 2019 में बनारस में अपराध की कई चर्चित वारदात हुई है। इसमे से अधिकांश मामलों का खुलासा हो चुका है जबकि कुछ ऐसे बड़े मामले हैं, जो आज भी राज बने हुए हैं। इन मामलों में दबंग ठेकेदार नितेश सिंह की 30 सितम्बर को तहसील परिसर में हुई हत्या है। बुलेटप्रूफ वाहन व लाइसेंसी रिवाल्वर से भी नितेश की जान नहीं बच पायी थी और फिल्मी स्टाइल में आये पेशेवर शूटरों ने हत्याकांड को अंजाम दिया था।
यह भी पढ़े:-BHU में होगी भूत विद्या कोर्स की पढ़ाई, सर्टिफिकेटधारी को मिलेगा कमाने का मौका
Nitesh singh murder
IMAGE CREDIT: Patrika
सारनाथ थाना क्षेत्र के लोहिया नगर निवासी नितेश सिंह उर्फ बबलू को दबंग ठेकेदार माना जाता था। नितेश पर कई अपराधिक वारदात में शामिल होने का आरोप लगा था जिसके बाद वह सानाथ थाने के हिस्ट्रीशीटर बन गया था समय के साथ वह कई मुकदमों में बरी भी हो गया था लेकिन अपराधियों को शरण देना व बाहुबलियों से संबंध रखना नितेश सिंह ने कभी नहीं छोड़ा था। नितेश सिंह बहुत मनबढ़ था इसलिए उसके कई दुश्मन थे। कभी उसका नाम बाहुबली मुख्तार अंसारी के साथ जोड़ा जाता था तो कभी माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह से उसके संबंधों की कहानी सामने आती थी। नितेश सिंह पर पुलिस का मुखबिर होने का भी संदेह जाता था। इन आरोपों के बाद भी वह जमीन का धंधा, बनारस से गाजीपुर बस चलाना, मजदूरों की सप्लाई करना आदि काम करके बहुत पैसा कमाया था। नितेश सिंह को हमेशा अपनी जान का खतरा लगता था इसलिए उसने लाइसेंसी असलहा लिया था और हमेशा ही बुलेटप्रूफ कार से चलता था इसके बाद भी वह अपनी जान नहीं बचा पाया।
यह भी पढ़े:-शीतलहर को देखते हुए इंटर तक के विद्यालय हुए बंद
30 सितम्बर को तहसील परिसर में हुई थी नितेश सिंह की हत्या
30 सितम्बर की सुबह वह किसी काम से तहसील परिसर गया था। कार से उतर कर कार्यालय में गया था उसके बाद लौट कर अपने वाहन में बैठने वाला था इसी बीच पेशेवर शूटर आये और ताबड़तोड़ गोली चला कर उसकी हत्या कर दी। शूटरों ने उस पर इतनी तेजी से हमला किया था कि उसे अपनी पिस्टल निकालने का भी मौका नहीं मिल पाया था। चर्चा थी कि गोली मारने के बाद शूटर भाग गये थे और कुछ देर बाद लौट कर फिर आकर गोली मारी थी। घटना को लेकर पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया था। तत्कालीन एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने शिवपुर थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया था। मामले की जांच के लिए कई टीम लगायी गयी थी लेकिन आज तक इसका खुलासा नहीं हो पाया। कुछ दिन पहले शिवपुर पुलिस ने एक संदिग्ध की फोटा जारी की थी लेकिन अभी तक यह पता नहीं चला है कि किसने दबंग ठेकेदार का मर्डर किया है।
यह भी पढ़े:-शहर में बवाल करने वाले लोगों की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, लगाये गये पोस्टर
जौनपुर के बाहुबली से भी जोड़ा गया था कनेक्शन
चर्चित मर्डर केस की शुरूआती जांच में कई बाते निकल कर गयी थी। कुछ लोगों का मानना था कि यूपी में जरायम दुनिया के बन रहे नये समीकरण के बाद शुरू हुए गैंगवार में ही नितेश की जान गयी है जबकि कुछ सूत्र इस मर्डर केस को जौनपुर के बाहुबली से जोड़ कर देख रहे थे। सुपारी किंग मुन्ना बजरंगी मर्डर का बदला लेने के लिए भी ठेकेदार की हत्या करने की चर्चा हुई थी। लेकिन आज तक सच्चाई सामने नहीं आ पायी है।
यह भी पढ़े:-शासन की सख्ती: काम पर नहीं लौटने पर नौ लेखपाल पर मुकदमा दर्ज
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो