scriptशराब तस्करी में दो सिपाहियों की गिरफ्तारी के बाद थाना प्रभारी पर भी गिरी गाज, एसएसपी ने किया निलंबित | SSP Anand Kulkarni suspended police inspector in Varanasi | Patrika News
वाराणसी

शराब तस्करी में दो सिपाहियों की गिरफ्तारी के बाद थाना प्रभारी पर भी गिरी गाज, एसएसपी ने किया निलंबित

सीओ कोतवाली की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई, थाना प्रभारी पर लचर पर्यवेक्षक करने का आरोप

वाराणसीSep 14, 2019 / 01:19 pm

Devesh Singh

Banaras Police

Banaras Police

वाराणसी. रामनगर थाने के तीन सिपाहियों की शराब तस्करी में पकड़े जाने के बाद से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रामनगर थाना प्रभारी की भूमिका की जांच की जिम्मेदारी सीओ कोतवाली को सौपी थी। सीओ की रिपोर्ट मिलने के बाद एसएसपी ने रामनगर थाना प्रभारी अनूप कुमार शुक्ला को निलंबित कर दिया है।
यह भी पढ़े:-पुलिसकर्मी करते थे पकड़ी गयी अवैध शराब की तस्करी, बिहार तक होती थी सप्लाई
अनूप कुमार शुक्ला पर लचर पर्यवेक्षक के चलते ही दो सिपाहियों के शराब तस्करी में पकड़े जाने से विभाग की छवि खराब करने का आरोप है। इसी मामले में एसएसपी ने प्रशिक्षु आईपीएस से विभागीय जांच भी कराने का आदेश दिया है यदि इस जांच में भी थाना प्रभारी दोषी मिलते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। एसएसपी की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। माना जा रहा है कि इस मामले के खुलासे के बाद जिले की सीमा पर पडऩे वाले अन्य थानों पर तैनात पुलिसकर्मी भी वरिष्ठ अधिकारियों के राडार पर आ गये हैं।
यह भी पढ़े:-ताबड़तोड़ फायरिंग से दहला लालपुर, दो इनामी बदमाश एनकाउंटर में घायल
चंदौली पुलिस ने दो सिपाहियों को शराब तस्करी में सहयोग करने पर पकड़ा था
चंदौली पुलिस ने क्रेटा वाहन से लाखों की अवैध शराब बरामद की थी। पकड़े गये तस्करों के मोबाइल पर फोन आया था जिसमे पुलिस से एक खास जगह आने को कहा गया था। पुलिस को लगा था कि वहां पर अन्य शराब के तस्कर होंगे। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां पर रामनगर थाने के दो सिपाही आ गये और तस्करों को छोडऩे के लिए दबाव बनाने लगे। इसके बाद पुलिस ने दोनों सिपाहियों को गिरफ्तार कर लिया था उसी समय रामनगर थाना प्रभारी अनूप शुक्ला ने चंदौली पुलिस को फोन किया था और सिपाहियों को छोड़े जाने को लेकर उनका चंदौली पुलिस से विवाद भी हुआ था इसी मामले में चंदौली पुलिस ने बनारस के पुलिस लाइन से रामनगर थाना से निलंबित एक और सिपाही को पकड़ कर जेल भेजा था। चंदौली एसपी ने मीडिया को बताया था कि तीनों सिपाही शराब तस्करी में लिप्त थे और जल्द ही इनके पूरे गैंग की कमर तोड़ी जायेगी।
यह भी पढ़े:-जज की जुबानी, लिंगदोह के पहले छात्र राजनीति की कहानी

Home / Varanasi / शराब तस्करी में दो सिपाहियों की गिरफ्तारी के बाद थाना प्रभारी पर भी गिरी गाज, एसएसपी ने किया निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो