बिहार में बुखार सेें बच्चों की हो रही मौतों पर केन्द्र सरकार गंभीर

ममता बनर्जी व चिकित्सकों में सम्मानजनक समझौते की उम्मीद, जानिए क्या है कहानी

By: Devesh Singh

Published: 17 Jun 2019, 06:08 PM IST

वाराणसी. नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत पर केन्द्र सरकार बेहद गंभीर है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन खुद वहां पर आये थे और उपचार के सारे उपाय किये जा रहे हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी व चिकित्सकों की वार्ता पर कहा कि इस मामले में भी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया था
यह भी पढ़े:-नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने लगायी अधिकारियों को फटकार, कहा दूर की जाये पेयजल समस्या



उन्होंने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा.हर्षवर्धन ने सम्मानजनक समझौता हो जाने की अपील भी की है।। सुरेश खन्ना ने कहा कि हमें उम्मीद है कि दोनों पक्षों में सम्मानजनक समझौता हो जाये। हम चाहते हैं कि चिकित्सकों को जो सम्मान है वह बरकरार भी रहे। यूपी में महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराध पर नगर विकास मंत्री ने कुछ नहीं कहा। बताते चले कि नगर विकास मंत्री सोमवार को पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आये थे और यहां पर पीएम नरेन्द्र मोदी के रविन्द्रपुरी स्थित कार्यालय में जनसुनवाई करने के बाद विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की थी जिसमे शहर की खराब पेयजल आपूर्ति पर अधिकारियों को जमकर फटकारा था।
यह भी पढ़े:-24 घंटे की हड़ताल पर गये आईएमए के चिकित्सक, मरीजों की हुई फजीहत



तीन अरब 82 करोड़ 35 लाख की जिला योजना का किया अनुमोदन
नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने जिला योजना की 3 अरब 82 करोड़ 35 लाख रुपये के प्रस्ताव का अनुमोदन भी किया है। पूर्जींगत कार्यों पर 2 अरब 40 करोड़ 66 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। विभिन्न योजनाओं में केन्द्र सरकार का अंशदान 2 अरब 60 करोड़ 25 लाख रुपये होगा। योजना के तहत गांव में सीसी रोड, केसी ड्रेन का निर्माण, सड़क व पुल आदि कार्यों के लिए खर्च किये जायेंगे।
यह भी पढ़े:-रोहनिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार कर 50 लाख की अवैध शराब बरामद की

 

PM Narendra Modi
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned