scriptनिक्की हेली के बदले सुर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप को दिया समर्थन | Nikki Haley endorses Donald Trump for US Presidential Elections 2024 | Patrika News
विदेश

निक्की हेली के बदले सुर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप को दिया समर्थन

कुछ समय पहले तक रिपब्लिक पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दावेदारों की रेस में शामिल निक्की हेली के सुर अब पूरी तरह बदल गए हैं। हाल ही में निक्की ने डोनाल्ड ट्रंप के बारे में कुछ ऐसा कह दिया है जिसकी उम्मीद शायद किसी ने भी नहीं की होगी।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 04:47 pm

Tanay Mishra

Nikki Haley endorses Donald Trump

Nikki Haley endorses Donald Trump

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव इसी साल 5 नवंबर को होंगे। देश में चुनावी माहौल और गतिविधियाँ जोर पकड़ रही हैं। रिपब्लिक और डेमोक्रेट दोनों पार्टियों की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार तय हो चुके हैं। डेमोक्रेट पार्टी की तरफ से देश के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ही अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं। वहीं रिपब्लिक पार्टी से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार हैं। हालांकि रिपब्लिक पार्टी में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की लंबी रेस चली और इस रेस में निक्की हेली (Nikki Haley) लंबे समय तक बनी रही, पर फिर उन्हें पीछे हटना पड़ा। पर अपने पूरे अभियान के दौरान और इसके बाद भी निक्की ने जमकर ट्रंप पर जुबानी हमले किए। निक्की ने तो यहाँ तक कह दिया था कि वह ट्रंप को वोट नहीं देंगी। पर अब अचानक ही निक्की के सुर बदल गए हैं।

निक्की ने किया ट्रंप का समर्थन

निक्की ने पूरी तरह से अपने सुर बदलते हुए आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए ट्रंप का समर्थन किया है। जब उनसे पूछा गया कि वह किसे वोट देंगी, तो उन्होंने ट्रंप का नाम लिया।

निक्की के समर्थक निराश

निक्की की ही तरह उनके समर्थक भी शुरू से ही ट्रंप विरोधी रहे हैं। निक्की के अभियान के खत्म होने के बाद उनके समर्थकों ने तो यह तक कह दिया था कि वो बाइडन को वोट देंगे। पर अब निक्की के बदले सुर देखकर उनके समर्थक भी निराश हैं। कई लोग तो यह भी कह रहे हैं कि निक्की ने अपने सुर उपराष्ट्रपति पद के लिए बदले हैं। हालांकि ट्रंप पहले ही साफ कर चुके हैं कि अगर वह जीतते हैं तो निक्की को उपराष्ट्रपति पद के लिए नहीं चुना जाएगा।

यह भी पढ़ें

रूस में सेना का एक शीर्ष जनरल गिरफ्तार, रिश्वत लेने के जुर्म में गया जेल


Hindi News/ world / निक्की हेली के बदले सुर, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डोनाल्ड ट्रंप को दिया समर्थन

ट्रेंडिंग वीडियो