scriptPakistan: इमरान खान का सुप्रीम कोर्ट को ऐसा पत्र लिखने का फैसला, करेंगे यह बड़ी बात | Pakistan : Imran Khan's decision to write a letter to the Supreme Court regarding talks. | Patrika News
विदेश

Pakistan: इमरान खान का सुप्रीम कोर्ट को ऐसा पत्र लिखने का फैसला, करेंगे यह बड़ी बात

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सुप्रीम कोर्ट को
बातचीत के लिए एक खत लिखने का फैसला किया है।

नई दिल्लीJun 11, 2024 / 01:09 pm

M I Zahir

Imran khan

Imran khan

Pakistan: पाकिस्तान के आदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बातचीत करने के लिए सुप्रीम कोर्ट को खत लिखना तय किया है। इधर आर्थिक और राजनीतिक समाधान की क्षमता रखने वाली हर पार्टी इमरान खान से बात करने को तैयार है।

बातचीत करने को तैयार

पाकिस्तान की पार्टी तहरीके-इन्साफ (PTI ) के संस्थापक इमरान खान ने बातचीत के लिए सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखने का फैसला किया है और कहा है कि जो भी पार्टियां आर्थिक और राजनीतिक समस्याएं सुलझाने में सक्षम हैं, वे उनसे बात करने के लिए तैयार हैं।

निष्पक्ष सुनवाई हो

जानकारी के मुताबिक,तहरीके-इन्साफ (PTI ) संस्थापक इमरान खान ने वकील को लिखे पत्र का आवश्यक पाठ नोट किया और कहा कि चुनावी जनादेश की वापसी और 9 मई की न्यायिक जांच सहित अन्य राजनीतिक मामलों में निष्पक्ष सुनवाई होनी चाहिए।

अस्थिरता ख़त्म करने के लिए

हम बात करने के लिए तैयार हैं और देश के सामने मौजूद अस्थिरता, आर्थिक कठिनाइयों और राजनीतिक अस्थिरता समाप्त करने के लिए हर गंभीर पार्टी में स्थिरता ख़त्म करने के लिए लिख रहा हूं।

बात करने की सलाह

गौरतलब है कि एनएबी संशोधनों के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने पीटीआई संस्थापक इमरान खान को अन्य राजनीतिक दलों से बात करने की सलाह दी थी, जबकि मुख्य न्यायाधीश काजी फैज ईसा ने एनएबी संशोधन रद्द करने के सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ सुनवाई के दौरान टिप्पणी की थी कि संसद में बैठ कर समस्याओं का समाधान करें।

तीन साल की जेल

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को सरकारी उपहारों को अवैध रूप से बेचने के आरोप में एक अदालत ने तीन साल की जेल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर किया गया था।

आवास से गिरफ्तार किया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद लाहौर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया है ।

रावलपिंडी केंद्रीय जेल

इमरान खान को दोषी ठहराने के बाद, इस्लामाबाद की अदालत ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में रावलपिंडी केंद्रीय जेल में अपनी सजा काटनी होगी। इमरान खान अब ​अदियाला जेल में हैं।

Hindi News/ world / Pakistan: इमरान खान का सुप्रीम कोर्ट को ऐसा पत्र लिखने का फैसला, करेंगे यह बड़ी बात

ट्रेंडिंग वीडियो