scriptPakistan police conducts raid at former PM Imran Khan's residence | पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी | Patrika News

पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान द्वारा उन्हें मारने की साजिश के आरोपों के बाद, इस्लामाबाद पुलिस ने यहां बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया।

नई दिल्ली

Published: May 21, 2022 05:52:42 pm

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान की ओर से अपनी हत्‍या की साजिश के आरोपों के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने इस्‍लामाबाद स्‍थ‍ित बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया। । पाकिस्तानी मीडिया ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते के साथ पाकिस्तान पुलिस की एक टीम इमरान खान के आवास पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया।
पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी
पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी
PTI के कई कार्यकर्ता पुलिस टीम के पहुंचते ही सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए इमरान खान के आवास के बाहर जमा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कार्यकर्ताओं ने इसे वर्तमान सरकार की बदले की रणनीति करार दिया। वहीं दूसरी तरफ, कराची में पुलिस की एक अन्य टीम ने PTI के पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य आलमगीर खान के आवास पर भी छापेमारी की।
तो वहीं PTI के कार्यकर्ताओं का कहना है कि छापेमारी के दौरान PTI MNA अपने घर पर मौजूद नहीं थे। PTI नेता गुलशन-ए-इकबाल पुलिस की कार्रवाई के बाद थाने पहुंचे और पुलिस छापेमारी के खिलाफ आवेदन दिया है। पाकिस्तान के समुद्री मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने इस पुलिस कार्रवाई की निंदा की और सिंध पुलिस को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सैन्य शाखा करार दिया।
बताते चलें इमरान खान ने पहले आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए विदेशों में साजिश रची जा रही है और यह भी कहा कि उन्होंने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया जिसमें उन्होंने कथित साजिशकर्ताओं का नाम लिया। तो वहीं शहबाज सरकार की आलोचना करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने कहा कि पुलिस असली दोषियों को पकड़ने और देश के कुलीन नागरिकों को परेशान करने में बुरी तरह विफल रही है। जैदी ने कहा कि अगर वे दोषियों को गिरफ्तार करना चाहते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री आवास को घेर लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें

एक हफ्ते के दिल्ली दौरे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, अरविंद केजरिवाल की मौजूदगी में करेंगे दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा

इस बीच, शुक्रवार को पूर्व संघीय मंत्री और पीटीआई के केंद्रीय नेता असद उमर ने दावा किया कि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा के बारे में चेतावनी मिली है और अगर उनकी पार्टी के अध्यक्ष को कुछ होता है तो वे शहबाज की सरकार के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी समाचार कार्यक्रम में एक साक्षात्कार में बोलते हुए, पीटीआई नेता ने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें फोन किया था कि इमरान खान की जान खतरे में है और पीटीआई अध्यक्ष की सुरक्षा के बारे में धमकी का अलर्ट भी प्राप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें

बेटी की 'अवैध' नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीसीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'IND vs ENG: पुजारा के पचासे की बदौलत इंग्लैंड पर बढ़त 257 रनों की, तीसरा दिन रहा भारत के नामRajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.