scriptपाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी | Pakistan police conducts raid at former PM Imran Khan's residence | Patrika News

पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2022 05:52:42 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान द्वारा उन्हें मारने की साजिश के आरोपों के बाद, इस्लामाबाद पुलिस ने यहां बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया।

पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी

पाकिस्तान पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के आवास पर की छापेमारी

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान की ओर से अपनी हत्‍या की साजिश के आरोपों के बाद इस्लामाबाद पुलिस ने इस्‍लामाबाद स्‍थ‍ित बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया। । पाकिस्तानी मीडिया ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते के साथ पाकिस्तान पुलिस की एक टीम इमरान खान के आवास पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया।
PTI के कई कार्यकर्ता पुलिस टीम के पहुंचते ही सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए इमरान खान के आवास के बाहर जमा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार कार्यकर्ताओं ने इसे वर्तमान सरकार की बदले की रणनीति करार दिया। वहीं दूसरी तरफ, कराची में पुलिस की एक अन्य टीम ने PTI के पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य आलमगीर खान के आवास पर भी छापेमारी की।
तो वहीं PTI के कार्यकर्ताओं का कहना है कि छापेमारी के दौरान PTI MNA अपने घर पर मौजूद नहीं थे। PTI नेता गुलशन-ए-इकबाल पुलिस की कार्रवाई के बाद थाने पहुंचे और पुलिस छापेमारी के खिलाफ आवेदन दिया है। पाकिस्तान के समुद्री मामलों के पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने इस पुलिस कार्रवाई की निंदा की और सिंध पुलिस को पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सैन्य शाखा करार दिया।
बताते चलें इमरान खान ने पहले आरोप लगाया था कि उन्हें मारने के लिए विदेशों में साजिश रची जा रही है और यह भी कहा कि उन्होंने एक वीडियो भी रिकॉर्ड किया जिसमें उन्होंने कथित साजिशकर्ताओं का नाम लिया। तो वहीं शहबाज सरकार की आलोचना करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री अली हैदर जैदी ने कहा कि पुलिस असली दोषियों को पकड़ने और देश के कुलीन नागरिकों को परेशान करने में बुरी तरह विफल रही है। जैदी ने कहा कि अगर वे दोषियों को गिरफ्तार करना चाहते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री आवास को घेर लेना चाहिए।

यह भी पढ़ें

एक हफ्ते के दिल्ली दौरे पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, अरविंद केजरिवाल की मौजूदगी में करेंगे दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिक का दौरा

इस बीच, शुक्रवार को पूर्व संघीय मंत्री और पीटीआई के केंद्रीय नेता असद उमर ने दावा किया कि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा के बारे में चेतावनी मिली है और अगर उनकी पार्टी के अध्यक्ष को कुछ होता है तो वे शहबाज की सरकार के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी समाचार कार्यक्रम में एक साक्षात्कार में बोलते हुए, पीटीआई नेता ने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें फोन किया था कि इमरान खान की जान खतरे में है और पीटीआई अध्यक्ष की सुरक्षा के बारे में धमकी का अलर्ट भी प्राप्त हुआ था।

यह भी पढ़ें

बेटी की ‘अवैध’ नियुक्ति को लेकर CBI ने बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से तीसरे दिन भी की पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो