scriptमैक्सिको में राजनीतिक रैली के दौरान ढहा स्टेज, 9 लोगों की मौत और करीब 63 घायल | Stage collapses during political rally in Mexico. 9 dead and about 63 injured | Patrika News
विदेश

मैक्सिको में राजनीतिक रैली के दौरान ढहा स्टेज, 9 लोगों की मौत और करीब 63 घायल

Mexico Stage Collapse:
मैक्सिको में बुधवार की शाम को एक राजनीतिक रैली के दौरान बड़ा हादसा हो गया। रैली के दौरान स्टेज टूटकर ढह गया। इससे 9 लोगों की मौत हो गई।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 02:04 pm

Tanay Mishra

Stage collapsed in Mexico

Stage collapsed in Mexico

मैक्सिको (Mexico) में बुधवार की शाम को एक बड़ा हादसा हो गया। यह हादसा मैक्सिको के नुएवो लियोन (Nuevo León) राज्य के सैन पेड्रो गार्ज़ा गार्सिया (San Pedro Garza García) शहर में हुआ जब सिटीजन्स मूवमेंट पार्टी के एक राजनीतिक अभियान रैली के दौरान अचानक से स्टेज गिर गया। जानकारी के अनुसार हवा के तेज़ झोंके की वजह से स्टेज गिर गया और इससे हड़कंप मच गया। वहाँ मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई।

9 लोगों की मौत और करीब 63 घायल

मैक्सिको के नुएवो लियोन राज्य के सैन पेड्रो गार्ज़ा गार्सिया शहर में राजनीतिक रैली के दौरान स्टेज गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार मरने वालों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। वहीं करीब 63 लोग इस हादसे में घायल हो गए हैं। घायलों में से जिन्हें ज़्यादा चोट आई हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मैक्सिको के राष्ट्रपति ने हादसे पर किया शोक व्यक्त

मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ (Andrés Manuel López) ने इस हादसे पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही पीड़ितों के परिवार वालों और दोस्तों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है।

लोगों को घरों में रहने की दी सलाह

बुधवार शाम को नुएवो लियोन के गवर्नर सैमुअल गार्सिया (Samuel Garcia) ने स्टेज गिरने के हादसे का हवाला देते हुए निवासियों को क्षेत्र में तेज़ आंधी के चलते घरों में रहने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें

वेनेज़ुएला में ढही खदान, 4 मजदूरों की मौत

Hindi News/ world / मैक्सिको में राजनीतिक रैली के दौरान ढहा स्टेज, 9 लोगों की मौत और करीब 63 घायल

ट्रेंडिंग वीडियो