scriptviral video chacma baboon feeds on bushbuck carcass | Viral Video: बीच सड़क पर हिरन के बच्चे को खा रहा था बंदर, वायरल हुआ वीडियो | Patrika News

Viral Video: बीच सड़क पर हिरन के बच्चे को खा रहा था बंदर, वायरल हुआ वीडियो

यह घटना अफ्रीका की है। 42 सेकेंड के इस वीडियो क्लिप को अफ्रीकन बुश किंगडम के फेसबुक पेज पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि एक चकमा बबून (बंदर की एक प्रजाति) कैप बुशबक के बच्चे को मारकर खाता दिखाई दे रहा है। patrika.com यह अपील करता है कि कमजोर दिल वाले इस वीडियो को न देखें।

 

नई दिल्ली

Published: November 08, 2021 07:15:22 pm

नई दिल्ली।

इससे पहले यह वाकया न तो सुना गया और न ही कहीं देखा गया कि एक बंदर हिरन के एक बच्चे का शिकार किया हो। मगर अब जबकि यह अजूबा भी हो चुका है और इसे झुठलाने की कोई वजह नहीं है, क्योंकि 42 सेकेंड का एक वीडियो इस संबंध में जारी भी किया गया है।
chacma baboon
हालांकि, ऐसा भी नहीं कह सकते कि यह घटना पहली बार हुई है, क्योंकि जंगल में कब क्या हो जाए। कौन किसका शिकार बन जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता। यह तो एक संयोग है कि जब बंदर हिरन के मृत बच्चे को खा रहा था, तब जंगल के एक कर्मचारी ने यह वीडियो बना लिया।
जंगल में कब क्या हो जाए। कौन किसका शिकार बन जाए, कुछ कह नहीं सकते। यहां जानवरों का जीवन शिकार पर ही निर्भर है। हालांकि, शाकाहारी वर्ग के जानवर भी शिकार करेंगे, यह किसी ने सोचा नहीं होगा। शायद उस हिरन के बच्चे ने भी नहीं और इसी गलतफहमी में उसकी जान चली गई, क्योंकि जानवरों को बिग कैट्स (शेर, तेंदुआ, बाघ) से खतरा रहता है। हालांकि, पानी पीते हुए भी उन्हें मगरमच्छ से सावधान रहना पड़ता है, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो क्लिप देखकर लोगों के होश उड़ गए।
यह भी पढ़ें
-

मुर्दाघर का इलेक्ट्रिशियन लाशों के साथ करता था घिनौना काम, महिलाओं के शवों का बनाता था अश्लील वीडियो, जानिए कैसे खुली पोल

यह क्लिप 42 सेकंड का है। आप देख सकते हैं कि दो चकमा बबून तेज बरसात में सड़क पर बैठे हैं, उनमें से एक चकमा बबून, कैप बुशबक के बच्चे (हिरण की एक प्रजाति) को खाता नजर आ रहा है। बंदर का यह खूंखार रूप देख बहुत से लोग हैरान हैं।
यह भी पढ़ें
-

Video: स्वीमिंग पूल में दिखाई दिया घातक सांप, बचने के लिए प्रशासन को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी

इस वीडियो को फेसबुक पेज African Bush Kingdom ने शेयर किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा, अफ्रीफन बुश किंगडम में जिंदगी का कुछ पता नहीं, बेचारे कुछ जानवर तो ऐसेशिकारियों का शिकार बन जाते हैं, जिसकी उन्होंने कल्पना भी नही की होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानCoronavirus : भारत में 23 जनवरी को आएगा कोरोना की तीसरी लहर का पीक, IIT कानपुर के प्रोफेसर ने की ये भविष्यवाणीभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरीOmicron Symptoms: ओमिक्रॉन के ये लक्षण जिसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए,जानिए कितने दिनों तक रहते हैं ये शरीर में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.