scriptयूक्रेन के राष्ट्रपति के ठिकाने का हुआ खुलासा! परमाणु बम के हमले पर भी रहेंगे सुरक्षित | Volodymyr Zelenskyy Is In Bunker at kiev Protected From Nuclear says Azarov | Patrika News

यूक्रेन के राष्ट्रपति के ठिकाने का हुआ खुलासा! परमाणु बम के हमले पर भी रहेंगे सुरक्षित

Published: Mar 05, 2022 11:53:21 am

यूक्रेन और रूस के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। 24 फरवरी से शुरू हुई इस लड़ाई को 10 दिन हो गए हैं, लेकिन रूस हमले रोकने को तैयार नहीं है। रूस का मकसद राष्ट्रपति जेलेंस्की को झुकाना है। युद्ध के बीच जेलेंस्की के ठिकाने को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ये खुलासा यूक्रेन के ही पूर्व प्रधानमंत्री ने किया है।

Volodymyr Zelenskyy Is In Bunker at kiev Protected From Nuclear says Azarov

Volodymyr Zelenskyy Is In Bunker at kiev Protected From Nuclear says Azarov

रूस और यूक्रेन में जंग का आज दसवां दिन है। बावजूद इसके रूस अपने हमलों को रोकने के लिए तैयार नहीं है। रूस जहां दावे कर रहा है कि उसने यूक्रेन के कई इलाकों पर कब्जा कर लिया है तो वहीं यूक्रेन का दावा है कि उसने रूसी सेना की कमर तोड़ दी है। हजारों रूसी सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया है। रूस तो ये भी दावा कर रहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए हैं उन्होंने पौलेंड में शरण ले ली है। हालांकि इस बीच यूक्रेन के पूर्व प्रधानमंत्री ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि आखिर जेलेंस्की हैं कहां। इसके साथ ही जेलेंस्की ने खुद अपना एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने बताया कि वे देश में ही हैं।

अजारोव ने बताया कहां हो सकते हैं जेलेंस्की

रूस के उन दावों के बीच कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की पौलेंड भाग गए हैं, यूक्रेन के पूर्व प्रधानमंत्री अजारोव (Azarov) ने बताया कि आखिर कहां हो सकते हैं जेलेंस्की। अजारोव के मुताबिक जेलेंस्की कीव में तो हैं ही इसके साथ ही ऐसी जगह पर है जहां परमाणु हमला भी हुआ तो वो सुरक्षित रहेंगे।

यह भी पढ़ें – रूस-यूक्रेन में चल रही जंग से बढ़ी दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की चिंता, जानिए क्या है कारण

https://twitter.com/hashtag/Putin?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक बंकर में महफूज हैं जेलेंस्की

यूक्रेन के पूर्व प्रधानमंत्री अजारोव ने जेलेंस्की के सुरक्षित होने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि जेलेंस्की यूक्रेन की राजधानी कीव में एक बेहद सुरक्षित बंकर के अंदर हैं। यही नहीं अजारोव ने आगे कहा कि जिस बंकर में जेलेंस्की हैं वो पूरी तरह न्यूक्लिअर बम से प्रोटेक्टेड है।

इससे पहले रूस के सरकारी मीडिया ने इस बात का दावा किया था कि, युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश छोड़ दिया है। यही नहीं उन्होंने ये भी दावा किया था कि जेलेंस्की ने नजदीकी देश पौलेंड में शरण ले ली है। बता दें कि जिस वक्त रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन से जंग का ऐलान किया था, उस वक्त उन्होंने ये भी कहा थाकि इस जंग के बीच जो भी देश आएगा खास तौर पर यूरोप तो उसके भी गंभीर अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं।

जेलेंस्की- आखिरी दम तक देश में ही रहेंगे

रूस के हमले के बाद से ही जेलेंस्की लगातार कहते आ रहे हैं कि वह अपना देश छोड़कर भागने वाले नहीं हैं। आखिरी दम तक कीव में डटे रहेंगे।

यह भी पढ़ें – NATO पर भड़के यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, जानिए क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो