scriptबदला लेने के लिए रेप पीड़िता ने कोर्ट के बाहर आरोपी पर किया तेजाब से हमला, साथ आई बहन झुलसी | acid attack on rape accused in district court by victim | Patrika News

बदला लेने के लिए रेप पीड़िता ने कोर्ट के बाहर आरोपी पर किया तेजाब से हमला, साथ आई बहन झुलसी

locationआगराPublished: Nov 13, 2020 11:38:08 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– आगरा स्थित कलेक्ट्रेट की घटना
– आरोपी युवक की बहन तेजाब से झुलसी
– पुलिस ने केस दर्ज कर तेजाब फेंकने वाली पीड़िता को किया गिरफ्तार

acid.jpg
आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में एक दुष्कर्म पीड़ित महिला ने बदला लेने के लिए आरोपी पर एसिड अटैक कर दिया। हालांकि इस हमले में आरोपी तो बच गया, लेकिन उसकी बहन झुलस गई। इसके साथ ही पीड़ित महिला भी झुलस गई। घटना के बाद पुलिस ने दोनों महिलाओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने इस मामले में तेजाब फेंकने वाली महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
यह भी पढ़ें- अचानक लगी आग के तो घर में साे रही बच्ची काे निकालना भूल गई मां, जलकर माैत

दरअसल, महिला ने कोर्ट के आदेश पर 7 फरवरी 2019 को इंजीनियर्स कॉलोनी के रहने वाले युवक, उसके पिता और मां के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी युवक और उसकी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था और कोर्ट में चार्जशीट भी पेश कर दी थी। हालांकि पुलिस विवेचना के दौरान सबूत नहीं मिलने पर युवक के पिता का नाम मुकदमे से हटा दिया गया था। इसके बाद दोनों पक्षों में कई बार विवाद हुआ और मामला पुलिस तक भी पहुंचा। आरोपी पक्ष और पीड़िता जगदीशपुरा क्षेत्र के अलग-अलग मोहल्ले में रहते हैं। उनको हाल ही में मुचलका पाबंद किया गया था। उसी को लेकर एसीएम प्रथम की कोर्ट में गुरुवार को तारीख थी। तारीख पर पीड़ित महिला और आरोपी युवक व उसकी बहन भी पहुंचे थे।
इसी दौरान कोर्ट के बाहर दोनों पक्ष भिड़ गए और हंगामा शुरू हो गया। इसी बीच पीड़िता ने एसिड की बोतल निकाल ली और आरोपी युवक से भिड़ गई। इस दौरान पीड़िता और आरोपी की बहन पर तेजाब के छींटे पड़ गए, जिससे दोनों झुलस गईं। घटना के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर एसिड अटैक का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराए। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने बताया कि शुरुआती जांच में महिला के तेजाब लाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने इस मामले में तेजाब फेंकने वाली महिला के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो