scriptHeavy rain in ajmer: झमाझम बरसात ने भिगोया शहर को | Heavy rain in ajmer: rain pour ajmer | Patrika News

Heavy rain in ajmer: झमाझम बरसात ने भिगोया शहर को

locationअजमेरPublished: Sep 04, 2019 08:09:10 pm

Submitted by:

raktim tiwari

सुबह से आसमान पर बादल दिखे। धूप-छांव का दौर दिनभर चला। ऋषि घाटी, बाबूगढ़ से उफनते पानी ने गंज सर्किल अैार सुभाष उद्यान के सामने तालाब बना दिया।

heavy rain in ajmer

heavy rain in ajmer

अजमेर.

सुबह से तरसाती घनघोर घटाएं (black clouds) बुधवार शाम बरसी। आधा घंटा चली झमाझम बारिश (heavy rain in ajmer) ने पूरे शहर को जलमग्न कर दिया। अंदरूनी और बाहरी इलाकों, सडक़ों-चौराहों पर पर पानी उफन पड़ा। निचले और बाहरी इलाकों-सडक़ों पर सिर्फ पानी ही पानी नजर आया। सुबह से आसमान पर बादल दिखे। धूप-छांव का दौर दिनभर चला।
शाम करीब 5 बजे घनघोर काली घटाओं ने डेरा डाल दिया। कुछ देर में तेज गर्जना के साथ झमाझम बरसात (barsat) शुरू हो गई। वैशाली नगर, पंचशील, नसीराबाद रोड, ब्यावर रोड, नाका मदार, चंदवरदायी नगर, रामगंज, अजय नगर, तारागढ़, फायसागर और आसपास के इलाकों में जमकर पानी बरसा (rain in ajmer)
read more: Jain cummunity : क्षमा के सागर में याचना के गोते

उफन पड़ा सडक़ों पर पानी

सावित्री चौराहा, रोडवेज बस स्टैंड, मेयो लिंक रोड, राजा साईकिल, अलवर गेट, वैशाली नगर में एमपीएस स्कूल के सामने, शास्त्री नगर, पंचशील, केसरगंज, मदन गोपाल मार्ग, रामगंज, सम्राट अशोक उद्यान-जयपुर रोड और क्षेत्रों में पानी सडक़ों पर उफन पड़ा। प्रमुख मार्ग और अंदरूनी क्षेत्रों में सडक़ें नहरें बन गई। ऋषि घाटी, बाबूगढ़ से उफनते पानी ने गंज सर्किल अैार सुभाष उद्यान के सामने तालाब (pond) बना दिया।
तारागढ़ क्षेत्र से उफना पानी

तारागढ़ पहाड़ी क्षेत्र से जबरदस्त पानी उफना (water flows)। इससे दरगाह बाजार-नला बाजार नहर में तब्दील हो गया। दरगाह के भीतर भी पानी घुस गया। यही हाल सिविल लाइंस, टोडरमल मार्ग, मेडिकल कॉलेज, बजरंगगढ़ चौराहा, आनासागर लिंक रोड पर नजर आया।
read more: Dargah: देश विदेश से बड़ी संख्या में यहां पहुंचते हैं जायरीन,72 घंटे के लिए खुलता है चिल्ला- देखें वीडियो

स्टेशन रोड-मदार गेट पर तरणताल

मार्टिंडल ब्रिज की तीसरी भुजा के नीचे पानी उफनने (water on roads) से रोड थम गया। यहां लबालब पानी भरने से ट्रेफिक थम गया। पानी के तेज बहाव से कई दोपहिया वाहन गिर गए। चौपहिया और तिपहिया वाहन भी नहीं निकल सके। यही हाल स्टेशन रोड पर नजर आया। क्लाक टॉवर से गांधी भवन तक पानी ही पानी नजर आया। जयपुर रोड पर कांकरदा भूणाबाय, घूघरा घाटी और आसपास के इलाकों में पहाड़ी से बहता पानी (rain water) सडक़ पर भर गया।
read more: RSS MEET: आरक्षण पर बोले भागवत-क्यों कर रहे हैं आप झगड़े की बात

निचले इलाकों में घुसा पानी

बरसात से शहर के निचले और अंदरूनी इलाकों (inner and outer area)में घरों, गलियों और सडक़ों पर पानी भर गया। पुरानी मंडी से उफनते पानी ने कचहरी रोड को दरिया बना दिया। अंधेरी पुलिया और तोपदड़ा पुलिया में भी पानी बहता रहा। श्रीनगर रोड, प्रकाश रोड नगरा, सुनहरी कॉलोनी, बिहारी गंज, जादूघर, मेयो गल्र्स कॉलेज इलाके में भी पानी भर गया।
उफने नाले और नालियां

आनासागर में जाने वाले सभी छोटे-बड़े नालों में पानी उफन पड़ा। शहर भर में अंदरूनी और बाहरी इलाकों में घरों और पहाड़ी इलाकों से बहता पानी नालों के सहारे आनासागर (anasagar lake) में पहुंचा। काजी का नाला, आंतेड़ का नाला जवाहर नगर, एस्केप चैनल और अन्य क्षेत्रों के नाले तेज रफ्तार से पानी बहा।
read more: RPSC: अगर आपत्ति है आंसर-की पर, तो तुरंत भरें ऑनलाइन फार्म

जलानी पड़ी वाहनों की लाइट

काली घटाओं के ताबड़तोड़ बरसने (heavy rain in ajmer)से सडक़ों पर एकबारगी कुछ नजर नहीं आया। दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहन चालकों (peoples) को लाइट जलानी पड़ी। कई जगह पानी भरने से वाहन चालकों और राहगीरों को पेड़ों और दुकानों के नीचे रुकना पड़ा। अधिकतम तापमान 34.4 और न्यूनतम 26.5 डिग्री रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो