SP MEET: रोड की चौड़ाई बढ़ानी है, आप करेंगे दो इंच दुकान पीछे....

raktim tiwari

Updated: 21 Sep 2019, 09:34:18 PM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर.

रोड की चौड़ाई (road widen) बढ़ाने के लिए कितने लोग दुकान को दो इंच पीछे करना पसंद करेंगे..लेकिन नाले को कवर करना हो तो...शायद ही कोई पीछे होगा...। कुछ इस अंदाज में शनिवार को एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सीएलजी (CLG meet) की बैठक में लोगों को साफगोई से हकीकत बताई। उन्होंने छोटी-छोटी बातों को तूल देने के बजाय समस्याओं को सौहार्दपूर्ण तरीके से सुलझाने की बात कही।

लौंगिया क्षेत्र में पिछले 10 दिन में दूसरी बार परस्पर गुटों में तनाव बढऩे की घटना के बाद शनिवार को गंज थाने में सीएलजी की बैठक हुई। एसपी कुंवर राष्ट्रदीप (kunwar rashtradeep), आरिफ खान, रमेश सोनी और अन्य बैठक में शामिल हुए।

read more: 74 वें संविधान संशोधन में स्वायत्तता के खिलाफ जारी आदेशों को समाप्त करने की उठाई मांग

लोगों ने बढ़ाई ट्रेफिक समस्या..
एसपी ने कहा कि शहर का अंदरूनी इलाका पुराना (old area) है। यहां तंग गलियां-घुमावदार मोड़ हैं। वाहनों के दबाव से यहां ट्रेफिक समस्या बढ़ी है। बड़े-छोटे वाहनों की रेल-पेल रहती है। दो वाहन भिड़े या टकराते ही...लोग सब्र खो देते हैं। कोई सुनना (listen), शांति (peace) से बात नहीं करना चाहता। बस जरा सी बात पर विवाद हो जाते हैं।

read more: तीन दिन तक गुणवत्ता की कसौटी पर परखा जाएगा अमृतकौर अस्पताल

आप सूची दीजिए मैं कराऊंगा जांच..
बढ़ते अतिक्रमण के सवाल पर एसपी ने कहा कि प्रशासन रोड चौड़ा (wider road) करना चाहता बताइए कितने लोग दुकान को दो इंच पीछे करेंगे। लेकिन नाला कवर करना हो तो कोई पीछे नहीं होगा। शहर हमारा-आपका है, ऐसे तो कैसे विकास (development in ajmer) हो पाएगा। रमेश सोनी ने नागफणी में अवैध लोगों द्वारा बस्तियों का सवाल उठाया तो एसपी राष्ट्रदीप ने कहा कि देश में कोई कहीं भी मकान (residence) बना सकता है। इसे रोकना नगर निगम और अजमेर विकास प्राधिकरण का काम है। अवैध बांग्लादेशी (bangladesh citizen) है, तो आप सूची दें, मैं जांच कराऊंगा।

read more: Murder case: रणजीत की तलाश में पुलिस, जाल में फंसने का है इंतजार

यह हुआ बैठक में विचार
-50 लोगों को किया 108 के इस्तगासे में चिन्हित
-लौंगिया और आसपास के इलाके में अफवाह फैलाने वाले लोग होंगे चिन्हित
-सीसीटीवी का द्वितीय चरण का काम जल्द कराया जाएगा पूरा
-लोगों को वाहनों की समस्या/दबाव कम करने पर होगा विचार
-क्षेत्र में यूथ ग्रुप को किया जाएगा पुलिस की मदद के लिए सक्रिय
-संवेनदशील इलाके में गश्त करेगा पुलिस जाप्ता

read more: RPSC: जल्दी दें उत्तर कुंजी पर आपत्ति, वरना होगा बड़ा नुकसान

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned